भारत में चंद्रयान 3 की सफल लॉन्चिंग, खास मौके पर सोनू सूद ने यूं जताई खुशी

भारत में चंद्रयान 3 की सफल लॉन्चिंग, खास मौके पर सोनू सूद ने यूं जताई खुशी

July 14, 2023 Off By NN Express

देश के लिए आज गर्व का समय है. देश ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है. भारत का चंद्रयान 3 मिशन सफलतापूर्वक लॉन्च कर दिया गया है और इस खबर से देशभर में सभी काफी खुश हैं. बॉलीवुड स्टार्स भी चंद्रयान 3 की सफल लॉन्चिंग के बाद रिएक्ट करते नजर आ रहे हैं. बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने भी इस मौके पर फैंस संग चंद्रयान की लॉन्चिंग का वीडियो शेयर किया है.

चंद्रयान 3 की सफल लॉन्चिंग की खबर से देशभर के लोगों के बीच उत्साह है. बॉलीवुड एक्टर और देशवासियों के दिल की धड़कन सोनू सूद ने भी इस खास मौके पर सोशल मीडिया के जरिए अपनी खुशी जाहिर की है. उन्होंने लॉन्चिंग का वीडियो शेयर किया है जिसमें सेटेलाइट काफी ज्यादा मात्रा में धुंआ छोड़ ऊपर की तरफ जाता नजर आ रहा है.

आम्रपाली दुबे ने भी जताई खुशी

सोनू सूद ने वीडियो शेयर करने के साथ लिखा- इतिहास रच दिया गया है. हर भारतीय के लिए ये एक गर्व का दिन है. एक्टर सोनू सूद के अलावा आम्रपाली दुबे ने भी खुशी जताई है. उन्होंने चंद्रयान 3 की लॉन्चिंग की एक ग्राफिक इमेज शेयर की और कैप्शन में लिखा- हर हर महादेव. फैंस भी इस खास मौके पर बहुत खुश है और सभी एक-दूसरे को बधाइयां दे रहे हैं. प्रांस दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस दिन को बेहद खास बताया है.

चंद्रयान 3 की बात करें तो ये भारत की ओर से चांद पर जाने वाला तीसरा मिशन है. अंतरिक्ष पर करीब 42 दिन सफर करने के बाद चंद्रयान 3 चांद पर पहुंचेगा. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि 23 अगस्त को चंद्रयान 3 चांद के दक्षिणी हिस्से पर लैंड करेगा. बता दें कि इससे पहले बड़ी आशाओं के साथ साल 2019 में चंद्रयान 2 मिशन लॉन्च किया गया था लेकिन तकनीकी कारणों से ये मिशन लेंडिंग के दौरान फेल हो गया था.