DSP Sharma एवं थाना बेरला स्टाफ द्वारा ग्राम लेंजवारा में जन चौपाल एवं समाधान शिविर का किया गया आयोजन

DSP Sharma एवं थाना बेरला स्टाफ द्वारा ग्राम लेंजवारा में जन चौपाल एवं समाधान शिविर का किया गया आयोजन

July 13, 2023 Off By NN Express

• नशा मुक्ति के खिलाफ एवं सायबर अपराध, यातायात के नियमों के संबंध में आमजनों को किया गया जागरूक।

पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता के निर्देशन एवं अति.पुलिस अधीक्षक पंकज पटेल मार्गदर्शन में थाना / चौकी प्रभारियों के द्वारा जन चौपाल एवं समाधान शिविर लगाकर लोगो को जागरूक किया जा रहा है इस अभियान तहत दिनांक 12.07.2023 को डीएसपी कमल नारायण शर्मा एवं थाना बेरला स्टाफ द्वारा थाना बेरला क्षेत्रांतर्गत ग्राम लेंजवारा बाजार चौक के पास में नशा मुक्ति अभियान के तहत नशा करने से व्यक्तिगत, शारीरिक, आर्थिक एवं सामाजिक रूप से होने वाले नुकसान, साथ ही युवा वर्ग के भविष्य में पड़ने वाली प्रभाव से अवगत कराया गया। लोगो को नशा नहीं करने का संकल्प दिलाये और इसके दुष्प्रभाव के बारे में भी बताया गया। 


तथा मोबाईल गुम लिंक व हमर बेटी हमर मान के संबंध में जानकारी दिया गया। समाधान हेल्पलाइन नंबर 9479257558 देकर अपनी समस्या एवं शिकायत की जानकारी तुरंत पुलिस को देने हेतु सलाह दी गई। साथ ही यातायात के नियमो की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि शराब पीकर वाहन न चलाने, यातायात सड़क संकेत तथा वाहन चलाते समय हेलमेट लगाने की आवश्यकता को बताया गया व किसी भी वाहन को चलाने के लिए उस वाहन का रजिस्ट्रेशन कार्ड, इन्श्योरेंस एवं स्वयं का ड्राइविंग लाइसेंस होना कितना आवश्यक है, तथा इन सब में से एक के भी अभाव में कितना ज्यादा नुकसान हो सकता है इस संबंध में जानकारी दी गई। तथा साइबर अपराध के संबंध में अवगत कराते हुये अन्य कानूनी जानकारियां दी गई। 

इस दौरान डीएसपी कमल नारायण शर्मा, सउनि कंवल नेताम, दीनानाथ सिन्हा, प्रधान आरक्षक लोकेन्द्र पांडेय व अन्य स्टाफ एवं ग्राम लेंजवारा के वरिष्ठ व ग्रामीणजन उपस्थित रहे।