महिला क्रिकेट इतिहास का सबसे धांसू कैच! खुद फील्डर ही रह गईं हैरान, एक हाथ से कर दिया कमाल

महिला क्रिकेट इतिहास का सबसे धांसू कैच! खुद फील्डर ही रह गईं हैरान, एक हाथ से कर दिया कमाल

July 13, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच एशेज सीरीज का पहला वनडे मैच खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले कंगारू टीम ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। बेथ मूनी की शानदार पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 250 का आंकड़ा पार कर लिया है। इस मैच से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है, जिसमें सोफी एक्लेस्टोन एक हाथ से गोली की रफ्तार से जाती हुई गेंद को कैच में तब्दील करती हुई नजर आ रही हैं।

सोफी एक्लेस्टोन का लाजवाब कैच

दरअसल, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने एलिसा हिली का विकेट महज 8 के स्कोर पर गंवा दिया। इसके बाद एलिसा पैरी ने फोबे लिचफील्ड के साथ मिलकर कंगारू टीम को संभाला और दोनों ने अर्धशतकीय साझेदारी जमाई। पैरी के साथ लिचफील्ड भी क्रीज पर सेट नजर आ रही थीं। हालांकि, 13वें ओवर में वह बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में गलती कर बैठीं।

13वें ओवर की पहली गेंद पर लिचफील्ड ने मिड-ऑफ की तरफ से गोली की रफ्तार से एक शॉट खेला, जिसको देखकर लगा कि बॉल बाउंड्री के पार जाकर ही दम लेगी। हालांकि, मिड-ऑफ पर फील्डिंग कर रहीं सोफी एक्लेस्टोन ने हवा में छलांग लगाते हुए एक हाथ से ही उस कैच को पकड़ लिया। कैच को लपकने के बाद एक्लेस्टोन के हाव-भाव को देखकर ऐसा लगा कि मानो उन्हें खुद यकीन नहीं हुआ कि कैसे गेंद उनके हाथ में आकर फंस गई।

बेथ मूनी ने खेली शानदार पारी

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए बेथ मूनी ने 81 रन की नाबाद पारी खेली। मूनी ने 99 गेंदों का सामना करते हुए अपनी इस पारी के दौरान छह चौके जमाए। एक छोर से विकेट गिरने के बावजूद बेथ मूनी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को बखूबी अंदाज में संभालकर रखा और टीम को 50 ओवर में 263 के स्कोर तक पहुंचाया।