ब्लूटूथ पर गाना सुनने को लेकर दोस्त ने किया दूसरे दोस्त की हत्या….

ब्लूटूथ पर गाना सुनने को लेकर दोस्त ने किया दूसरे दोस्त की हत्या….

July 12, 2023 Off By NN Express

सच्ची दोस्ती की कई मिसालें हमें सुनने और देखने को मिलती हैं. हमने कई बार सुना है कि दोस्त अपने दूसरे दोस्त की मदद के लिए अपनी जान की बाजी लगा देता है. लेकिन झारखंड में दोस्ती को कलंकित करने वाली एक घटना सामने आई है.

यहां एक दोस्त ने दूसरे दोस्त की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी क्योंकि उनके बीच ब्लूटूथ स्पीकर पर गाना सुनने को लेकर कहासुनी हो गई थी. इस कहासुनी ने एक दोस्त को इतना गुस्से से भर दिया कि उसने दोस्त की हत्या करने से पहले एक बार भी दोस्ती का लिहाज नहीं किया.

ये घटना झारखंड के सिमडेगा जिले की है. सिमडेगा जिले के बानो प्रखंड के महाबुआंग थाना क्षेत्र के बेड़ाईरगी गांव के रहने वाले 14 साल के पूना कांडुलना की दोस्ती गांव के ही रहने वाले 19 साल के अजय सिंह के साथ थी. इन दोनों युवकों की गहरी दोस्ती की मिसाल पूरे गांव में दी जाती थी. दोनों दोस्त एक साथ हॉकी खेलने जाया करते थे.

रविवार की देर शाम भी वो साथ में हॉकी खेल खेलने गए. हॉकी खेलने के बाद दोनों युवक लौटकर बेडाईरगी गांव के बाहर के एक पुल के समीप बैठकर ब्लूटूथ स्पीकर पर गाना सुन रहे थे. इसी दौरान ब्लूटूथ पर अपनी अपनी पसंद की गाना सुनने को लेकर दोनों युवकों में झगड़ा हो गया और बात मारपीट तक पहुंच गई.

हॉकी स्टिक से सिर पर किया वार

19 साल के अजय कुमार सिंह ने गुस्से में अपनी हॉकी स्टिक से अपने दोस्त पूना कंडुलना के सिर पर जोरदार वार किया. सिर पर गंभीर चोट लगने के कारण 14 साल का पूना कांडुलना वही अचेत होकर गिर पड़ा , और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. इसके बाद दोस्त से हैवान बने आरोपी अजय सिंह ने पुना कांडुलना के शव को छिपाने के उद्देश्य से पुलिया के नीचे फेंक दिया.

इसके बाद उसने शव को पत्तों से ढक दिया. पूरी घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी अजय सिंह अपने घर चला गया और घर से धारदार हथियार टांगी लाकर मृत दोस्त पुना कांडुलना के शव के पास गया. वहां उसकी पहचान छुपाने के उद्देश्य से उसने कांडुलना के चेहरे और शरीर के कई हिस्सों पर हमला किया.

कैसे हत्या का हुआ खुलासा?

पुलिया के समीप से दुर्गंध आने के बाद सिमडेगा जिला के बानो प्रखंड के बेडाईरगी गांव के लोगों ने तत्काल मामले की सूचना महाबुआंग थाना की पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचने के बाद पुलिया के नीचे से सड़ी गली अवस्था में युवक का शव बरामद किया. इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिमडेगा सदर अस्पताल भेजा गया.

वहीं पुलिस ने मृतक युवक पूना कांडुलना के दोस्त अजय सिंह को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी. कड़ाई से की गई पूछताछ के दौरान आरोपी अजय सिंह टूट गया और उसने अपने दोस्त पुना कांडुलना की हत्या की बाद कबूल ली. महाबुआंग थाना की पुलिस ने अजय सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने आरोपी अजय सिंह की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल हॉकी स्टिक और खून लगी टांगी को बरामद कर लिया है.