IND vs WI: टीम इंडिया में बदल जाएगी शुभमन की बैटिंग पॉजीशन, पढ़ें डोमिनिका टेस्ट में किस नंबर पर खेलेंगे गिल

IND vs WI: टीम इंडिया में बदल जाएगी शुभमन की बैटिंग पॉजीशन, पढ़ें डोमिनिका टेस्ट में किस नंबर पर खेलेंगे गिल

July 12, 2023 Off By NN Express

नईदिल्ली : भारत और वेस्टइंडीज के बीच डोमिनिका में बुधवार से टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया में कई बदलाव देखने को मिलेंगे. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि यशस्वी जायसवाल डेब्यू करेंगे. वहीं शुभमन गिल की बैटिंग पॉजीशन बदलेगी. गिल अभी तक टीम इंडिया में ओपनिंग कर रहे थे. लेकिन अब नंबर 3 पर बैटिंग करेंगे. रोहित ने गिल बैटिंग को लेकर अहम बातें शेयर की हैं.

रोहित शर्मा ने डोमिनिका टेस्ट से पहले कहा, ”गिल नंबर 3 पर खेलेंगे. गिल खुद ही चाहते हैं कि 3 नंबर पर खेलें. उन्होंने राहुल भाई (कोच राहुल द्रविड़) से आकर चर्चा की. उन्होंने कहा है कि मैंने सारा क्रिकेट नंबर 3 और 4 पर खेला है. अगर मैं नंबर 3 पर बैटिंग करूंगा तो टीम के लिए ज्यादा अच्छा कर सकता हूं.” कप्तान रोहित ने शुभमन के बैटिंग नंबर को लेकर कहा, ”यह हमारे लिए भी अच्छा है कि लेफ्ट और राइट हैंडर का कॉम्बिनशन बन जाएगा.”

अगर शुभमन गिल के अब तक के करियर पर नजर डालें तो वह प्रभावी रहा है. गिल ने नंबर 2 पर सबसे  ज्यादा रन बनाए हैं. उन्होंने 25 पारियों में 846 रन बनाए हैं. गिल इस नंबर पर बैटिंग करते हुए 2 शतक और 4 अर्धशतक लगा चुके हैं. उन्होंने पहले नंबर पर बैटिंग करते हुए 3 मैच खेले हैं. इसमें वे सफल नहीं रहे. गिल ने महज 28 रन बनाए. उन्हें नंबर 3 पर सिर्फ एक ही बार मौका मिला. लेकिन अब वे एक बार फिर से इसी नंबर पर बैटिंग करेंगे. गिल ने घरेलू मैचों में नंबर 3 और 4 पर ज्यादा बैटिंग की है. 

शुभमन ने भारत के लिए अभी तक खेली 30 टेस्ट पारियों में 921 रन बनाए हैं. इस दौरान 2 शतक और 4 अर्धशतक लगाए. गिल ने 24 वनडे मैचों में 1311 रन बनाए हैं. इस दौरान 4 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने दोहरा शतक भी जड़ा है. गिल का वनडे में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 208 रन रहा है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 6 टी20 मैचों में 202 रन बनाए हैं.