वैदिक इंटरनेशनल स्कूल पटेलपाली में ट्रैफिक डDSP ने छात्र-छात्राओं को सिखाए ट्रैफिक सेंस…..

वैदिक इंटरनेशनल स्कूल पटेलपाली में ट्रैफिक डDSP ने छात्र-छात्राओं को सिखाए ट्रैफिक सेंस…..

July 11, 2023 Off By NN Express

● स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ अध्यापकों को भी दिलाया गया यातायात नियम का पालन करने की शपथ…..

रायगढ़ । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के मार्गदर्शन में सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने एवं दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु जागरूकता कार्यक्रम के क्रम में आज ट्रैफिक डीएसपी सुशांतो बनर्जी द्वारा वैदिक इंटरनेशनल स्कूल पटेलपाली जाकर स्कूली छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकगण को सुरक्षित यातायात नियम की जानकारी दिया गया । सौम्य, सरल और सहज स्वभाव के धनी सुशांतो बनर्जी से स्कूल के शिक्षकगण पूर्व परिचित हैं, उनके आव्हान पर वे आज स्कूल पहुंचे, शिक्षकगण और छात्र-छात्राएं उन्हें  अपने बीच पाकर गदगद हो गये ।

श्री बनर्जी द्वारा उन्हें सुरक्षित एवं सुचारु यातायात के संदर्भ में दिए गए सभी निर्देश एवं यातायात की बारीकियों को बताया गया, छात्र-छात्राएं काफी उत्सुकता एवं धैर्यतापूर्वक उन्हें सुने । कार्यक्रम में दुर्घटना घटित होने के कारको से अवगत कराते हुए वीडियो क्लिप दिखाये गये जिनके माध्यम से इनकी रोकथाम एवं उपायों को बताया गया। साथ ही यातायात संकेत चिन्ह, ट्रेफिक सिग्नल लाइट, सड़क के प्रकार एवं मार्किंग, लाइसेंस की पात्रता संबंधी जानकारी दिया गया और उन्हें यातायात नियमों का प्रचार प्रसार और में भी करने प्रेरित किया गया है ।


 ट्रै‍फिक डीएसपी द्वारा यातायात नियम उल्लंघन पर मोटर व्हीकल एक्ट के संशोधित नवीन दंड एवं जुर्माना से भी अवगत कराते हुए नाबालिग द्वारा वाहन चालन न करने एवं अपने परिवार व परिचितों को यातायात नियम पालन करने व यातायात के प्रति जागरूक करने विनम्र अपील की गई । अवेयरनेस क्लास के अंतिम चरण में सभी स्कूली बच्चों के साथ अध्यापकों को भी यातायात नियम का पालन करने शपथ दिलाया गया । 


कार्यक्रम में उपस्थित सभी बच्चों को यातायात विभाग द्वारा जारी किए गए यातायात निर्देशिका का वितरण किया गया एवं स्कूल प्रबंधन को पुस्तकालय/वाचनालय में संधारित करने पृथक से यातायात निर्देशिका भी प्रदाय की गई । कार्यक्रम में ट्रैफिक थाने के हेड कांस्टेबल मुकेश चौहान एवं थाना स्टाफ की उपस्थिति के साथ सहभागिता रही है ।