जिला Chamber of commerce and industries, कोरबा ने क्षेत्रीय रेल प्रबंधक, साउथ ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे

जिला Chamber of commerce and industries, कोरबा ने क्षेत्रीय रेल प्रबंधक, साउथ ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे

July 11, 2023 Off By NN Express

कोरबा। बिलासपुर को पत्र प्रेषित कर कोरबा वासियों हेतु यात्री रेल सुविधाओं की मांग की है। चेम्बर के अध्यक्ष योगेश जैन एवं महामंत्री विनोद अग्रवाल द्वारा हस्ताक्षरित पत्र में उल्लेख है, कि साउथ ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे में बिलासपुर जोन के अंतर्गत कोरबा एक औद्योगिक नगरी है, जहॉं एशिया महाद्वीप का सबसे बड़ा कोल माइंस व विद्युत उत्पादन के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने वाला एन.टी.पी.सी. व सी.एस.ई.बी तथा भारत एल्युमिनियम कम्पनी का उद्योग स्थापित है।

इसके अतिरिक्त अनेक लघुउद्योग भी स्थापित हैं। इस तरह से कोरबा छत्तीसगढ़ में वाणिज्यिक गतिविधियों के कारण एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है। कोरबा में हवाई सेवा नहीं होने के कारण तीव्र गति से आवागमन का अभाव है इसलिए जिला चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज, आपसे मांग करता है कि ’वन्दे भारत एक्सप्रेस’ (ट्रेन संख्या 20825) जो कि वर्तमान में बिलासपुर से नागपुर के मध्य संचालित की जा रही है, उसे कोरबा से नागपुर तक संचालित करें जिससे दिन के समय में सुपरफास्ट ट्रेन से नागपुर तक पहुंचने की सुविधा मिल सके।


वर्तमान में यात्री ट्रेनों के अपने निर्धारित समय से लगातार विलम्ब से चलने के कारण बिलासपुर एवं रायपुर आने-जाने में व्यापारियों को बहुत ही ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए चेम्बर ने मांग की है कि निर्धारित समय पर यात्री ट्रेनों का संचालन सुनिश्चित कर व्यापारी वर्ग को राहत पहुंचाएं।
उक्ताशय की जानकारी चेम्बर के उपाध्यक्ष विनोद कुमार सिन्हा ने दी।