‘मुझे मुआवजा दे दो’, रेल हादसे में पति की मौत के बाद पत्नी ने लगाई गुहार, ससुरालवालों ने पीटकर रख लिए 15 लाख

‘मुझे मुआवजा दे दो’, रेल हादसे में पति की मौत के बाद पत्नी ने लगाई गुहार, ससुरालवालों ने पीटकर रख लिए 15 लाख

July 11, 2023 Off By NN Express

अनुगुल। ओडिशा के बालेश्वर जिले में स्थित बाहानगा बाजार रेलवे स्टेशन के पास 2 जून की शाम हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना में मारे गए अपने पति की मृत्यु के बाद प्राप्त अनुग्रह राशि के गबन को लेकर एक विधवा महिला ने आज अपने ससुराल वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

विधवा का आरोप: ससुरालवालों ने मारपीट कर छीन ली पूरी रकम

एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि दुर्घटना के शिकार मृतक गोबिंद साहू भद्रक के बासुदेवपुर ब्लॉक के सुगो गांव के रहने वाले थे। पीड़ित के परिजनों को पहले राज्य सरकार द्वारा क्रमशः 5 लाख रुपये, रेलवे अधिकारियों द्वारा 9.5 लाख रुपये और 50 हजार रुपये के चेक दिए गए थे।

हालांकि, गोबिंदा की पत्नी, जिनकी पहचान बिजयलक्ष्मी साहू के रूप में की गई है, ने आरोप लगाया कि उन्हें उनके ससुराल वालों ने न केवल पीटा, बल्कि उनके बैंक खाते से पूरी अनुग्रह राशि निकाल ली।

सास-ससुर ने बहू के आरोपों का किया खंडन

बिजयलक्ष्मी ने न्याय की मांग करते हुए कहा कि उनकी एक बेटी है। उसकी शिक्षा और पालन-पोषण की सख्त जरूरत है। दूसरी ओर, महिला के ससुर रवीन्द्र साहू और सास अन्नपूर्णा ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि मृतक के अंतिम संस्कार के लिए पहले उधार ली गई राशि चुकाने की सहमति से बिजयलक्ष्मी के बैंक खाते से पैसे निकाले गए थे। रविन्द्र साहू ने बताया कि अंतिम संस्कार के लिए लाखों रुपये खर्च किए गए और एक निर्माणाधीन घर के लिए भी, जिसे पूरा किया जाना है, के लिए पैसों की निकासी की गई है। 

02 जून की वह भयावह शाम

गौरतलब है कि यह भयावह हादसा बीते 2 जून को ओडिशा के बालासोर के पास बाहानगा स्‍टेशन के पास हुआ। इसमें तीन ट्रेनें शामिल थीं। एक मालगाड़ी, जो कि लूप लाइन में खड़ी थी और दो सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेनें- शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल सुपर फास्ट एक्सप्रेस और सर एम. विश्वेश्वरैया टर्मिनल-हावड़ा सुपर फास्ट एक्सप्रेस, जिनके कुल 17 डिब्‍बे पटरी से उतर गए।

इस दौरान सबसे पहले कोरोमंंडल मालगाड़ी से जा टकराई, जिससे ट्रेन के 12 डिब्‍बे पटरी से उतर गए और कुछ बगल के ट्रैक पर चले गए, जिस पर बेंगलुरु से चली यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस गुजर रही थी। इन डिब्‍बों से यह ट्रेन जा टकराई और भीषण हादसा हो गया।हादसे के बाद रेल मंत्रालय ने इसकी जांच सीबीआइ से कराने की सिफारिश की थी। सीबीआई ने मामले की जांच करते हुए तीन रेल कर्मचारियों को गिरफ्तार करने उन्हें रिमाण्ड में लेकर पूछताछ कर रही है।