Ben Stokes की अटक गई थी सासें, ड्रेसिंग रूम में 2 किलोमीटर टहले, इंग्लिश कप्तान ने सुनाई आखिरी लम्हों की कहानी

Ben Stokes की अटक गई थी सासें, ड्रेसिंग रूम में 2 किलोमीटर टहले, इंग्लिश कप्तान ने सुनाई आखिरी लम्हों की कहानी

July 10, 2023 Off By NN Express

ENG vs AUS Ben Stokes: हेडिंग्ले टेस्ट में एकबार फिर रोमांच की सारी हदें पार हुईं। कभी मैच ऑस्ट्रेलिया की तरफ झुका, तो कभी इंग्लैंड का पलड़ा भारी नजर आया। साल 2019 की तरह ही एशेज सीरीज 2023 के तीसरे टेस्ट मैच को भी सालों-साल याद रखा जाएगा।

भले ही बाजी इंग्लैंड के हाथ लगी, लेकिन हेडिंग्ले टेस्ट के आखिरी आधे घंटे में वो सबकुछ घटा, जो एक क्रिकेट फैन देखना चाहता है। फैन्स तो छोड़िए यहां तक कि बेन स्टोक्स भी मैच के आखिरी लम्हों में बेहद नर्वस नजर आए, जिसका खुलासा उन्होंने खुद किया है।

स्टोक्स की अटक गई थी सांसें

 बेन स्टोक्स ने मैच के बाद कहा, “मैं झूठ नहीं बोलूंगा, मैं आखिर में थोड़ा नर्वस हो गया था। हम जानते थे कि  एशेज सीरीज में बने रहने के लिए हमको इस मैच को जीतना बेहद जरूरी है। मैंने आखिरी आधे घंटे में हेडिंग्ले के ड्रेसिंग रूम में करीब 2 किलोमीटर तक वॉक की। असल में मैंने आखिरी 20 रन बनते हुए देखे ही नहीं। वह एकदम अलग स्थिति होती है, जब आप कुछ नहीं कर सकते हैं।”

इंग्लिंश कप्तान ने आगे कहा, “आप सिर्फ देख सकते हैं और उम्मीद करते हैं कि चीजें आपके मुताबिक हो। इस मैच की शुरुआत से पहले सीरीज जहां खड़ी हुई थी, उसको देखते हुए टीम का बैट, बॉल और फील्ड में प्रदर्शन लाजवाब रहा।”

स्टोक्स ने की हैरी ब्रूक की तारीफ

बेन स्टोक्स ने दूसरी पारी में 75 रन की शानदार पारी खेलने वाले हैरी ब्रूक की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, “हैरी ब्रूक काफी अच्छे खिलाड़ी हैं। उनके पास काफी टैलेंट है और मुझे लगता है कि हमने उन्हें उनकी काबिलियत दिखाने का पूरा मौका दिया है।”

दरअसल, इंग्लैंड को जीत के लिए 20 रन की जरूरत थी, लेकिन मिचेल स्टार्क ने सेट बल्लेबाज हैरी ब्रूक को उसी वक्त पवेलियन की राह दिखा दी। ब्रूक के आउट होते ही इंग्लिश खेमे में खलबली से मच गई। हालांकि, क्रिस वोक्स मार्क वुड के साथ मिलकर इंग्लैंड को जीत दिलाने में सफल रहे।