‘स्कूल में तिलक लगाकर आए तो TC नहीं देंगे’, छात्रों को टीचर ने नहीं दी एंट्री

‘स्कूल में तिलक लगाकर आए तो TC नहीं देंगे’, छात्रों को टीचर ने नहीं दी एंट्री

July 10, 2023 Off By NN Express

इंदौर के एक निजी स्कूल में माथे पर तिलक लगाकर स्कूल आए बच्चों के साथ शिक्षक ने अभद्र व्यवहार किया. शिक्षक ने बच्चों से कहा कि स्कूल में तिलक लगाकर मत आया करो. पहले दिन तो बच्चों ने शिक्षक से कुछ नहीं कहा, लेकिन दूसरे दिन स्कूल के और बच्चे तिलक लगाकर पहुंच गए. यह देख शिक्षक गुस्से से लाल हो गया और कहा कि तुम लोगों की टीसी नहीं देंगे. भविष्य तुम्हारा ही खराब होगा. फिलहाल वायरल वीडियो पर स्कूल प्रबंधक ने अपनी सफाई पेश की है.

पूरा मामला चंदन नगर थाना क्षेत्र में स्थित साईं बाल विज्ञान शिशु विहार स्कूल का है. स्कूल का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक नाबालिक छात्र स्कूल में तिलक लगाकर नहीं आने की बात कहते नजर आ रहा है. साथ ही छात्र यह भी कह रहा है कि स्कूल प्रबंधक ने धमकी दी है कि यदि अब आगे से तिलक लगाकर स्कूल में आए तो टीसी नहीं देंगे. हालांकि जब वीडियो वायरल हुआ तो कुछ हिंदू संगठन के लोग स्कूल पहुंचे और कहा कि तिलक लगाकर स्कूल क्यों नही आ सकते?

पहले एक, फिर देखा-देखी 22 बच्चे तिलक लगाकर आने लगे

इस पर स्कूल में मौजूद शिक्षक ने सिर्फ छात्रों के परिजनों से बात कर उन्हीं को जवाब देने की बात कही. वही घटना को लेकर स्कूल प्रबंधक का कहना है स्कूल में सभी धर्म के बच्चे आते हैं. शुरु में तो एक छात्र माथे पर बड़ा सा तिलक लगाकर आया.

उसको देख करीब 22 और छात्र तिलक लगाकर आने लगे. छात्र काफी सालों से छोटे-छोटे तिलक लगाकर आते थे और उन्हें तिलक लगाकर आने पर कुछ मनाही भी नहीं थी, लेकिन पिछले कुछ दिनों से बड़े-बड़े तिलक लगाकर आ रहे थे. इसलिए उन्हें बड़े तिलक लगाकर नहीं आने को कहा गया था.

छात्र अपने हिसाब से आएं, हमें कोई दिक्कत नहीं- स्कूल प्रबंधक

स्कूल प्रबंधक ने कहा कि स्कूल में बच्चे अच्छी शिक्षा प्राप्त करें. जो जिस धर्म से आता है, सभी का स्कूल में सम्मान है. हम पिछले 35 सालों से स्कूल संचालित कर रहे हैं. कुछ लोग इस मामले में राजनीति कर रहे हैं, जिसके कारण हमने सभी बच्चों को उनके हिसाब से स्कूल आने की परमिशन दे दी है. हम तो बच्चों के भविष्य के लिए उन्हें रोक रहे थे, लेकिन कुछ लोग इसे गलत मान रहे हैं.