CG Breaking : करंट लगने से छह साल की एक बच्ची की मौत, दो बच्चियां बेहोश….

CG Breaking : करंट लगने से छह साल की एक बच्ची की मौत, दो बच्चियां बेहोश….

July 6, 2023 Off By NN Express

बलरामपुर, 06 जुलाई । एक सरकारी स्कूल के कैंपस में गुरुवार को करंट लगने से छह साल की एक बच्ची की मौत हो गई। जबकि दो बच्चियां बेहोश हो गईं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि स्कूल कैंपस में स्थित राशन दुकान के शटर में करंट आ रहा था।

बच्चियां खेलते हुए वहां पहुंची और शटर छूते ही गिर गईं। पढ़ने के लिए बेटी को स्कूल भेजने वाले माता-पिता उसका शव देखकर बिलख उठे। हालांकि अभी यह पता नहीं चल सका है कि शटर में करंट कैसे आया। मामला वाड्रफनगर विकासखंड का है। 

खेलते हुए बच्चियाँ दुकान तक पहुँचीं


जानकारी के मुताबिक, ग्राम कोटी स्थित प्राथमिक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे गुरुवार दोपहर मध्यान्ह भोजन के अवकाश के दौरान परिसर में खेल रहे थे। इनमें से तीन बच्चियाँ आरती (9) पुत्री लालसाय खैरबार, काजल (6), पुत्री महेश वर्षा (6) पुत्री विनोद खैरबार  खेलते हुए स्कूल परिसर में स्थित राशन दुकान के सामने पहुंच गईं।

खेलने के दौरान बच्चों ने राशन दुकान के शटर को छू लिया। शटर छूते ही वर्षा खैरबार उससे चिपक गई और बेहोश हो गई। वहीं अन्य दोनों छात्राएं आरती और काजल छिटकर गिर गईं।  

शिक्षकों ने बच्चियों को कराया अस्पताल में भर्ती 


हादसे की जानकारी लगते ही शिक्षक भागते हुए मौके पर पहुंचे तो देखा कि तीनों बच्चियां बेहोश हो चुकी थीं। उन्होंने बच्चियों को शटर से दूर किया और स्थानीय लोगों की मदद से करीब तीन बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। वहां चिकित्सकों ने प्राथमिक जांच के बाद वर्षा खैरबार को मृत घोषित कर दिया।

चिकित्सकों ने बताया कि आरती व काजल होश में हैं और उनकी स्थिति खतरे से बाहर है। मृत छात्रा वर्षा खैरबार कक्षा पहली की छात्रा थी। अस्पताल में दाखिल काजल कक्षा पहली एवं आरती कक्षा दूसरी की छात्रा है।  

तार से शटर में आया करंट 


स्कूल परिसर में स्थित राशन दुकान के शटर से तीन बच्चियों को करंट लगने और एक बच्ची की मौत की घटना से हड़कंप मच गया है। राशन दुकान के अंदर खींचा गया बिजली का तार शटर से होकर निकाला गया है।

संभवतः तार के संपर्क में आने के कारण शटर में करंट आ गया होगा। बारिश के कारण करंट का प्रवाह बढ़ने की आशंका है। फिलहाल वाड्रफनगर बीईओ रोहित जायसवाल ने बताया कि हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।