‘साहब!..मैं पति के घर नहीं जाना चाहती…तलाक करा दीजिए’, प्रताड़ना से परेशान महिला ने ASP से मदद की लगाई गुहार

‘साहब!..मैं पति के घर नहीं जाना चाहती…तलाक करा दीजिए’, प्रताड़ना से परेशान महिला ने ASP से मदद की लगाई गुहार

July 5, 2023 Off By NN Express

हापुड़ । दहेज उत्पीड़न का शिकार थाना गढ़मुक्तेश्वर की एक युवती ने बुधवार को एएसपी से शिकायत कर पति से तलाक कराने की मांग की है। ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ दर्ज मुकदमे में फैसला कर पति ने उसे तलाक देने से इनकार कर दिया है।

हत्या की धमकी दे रहा आरोपित

इतना ही नहीं आरोपित उसे हत्या की धमकी देकर डरा-धमका रहे हैं। एएसपी ने मामले की जांच सीओ गढ़मुक्तेश्वर को सौंपी है। शिकायती पक्ष में गढ़मुक्तेश्वर की विवाहिता ने बताया कि 26 अप्रैल 2021 को उसकी शादी दिल्ली के शाहदरा के नितेष सिंघल के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद पति उसे जिला शामली स्थित अपने गांव जिंजाना में ले गया था।

परेशान होकर चली गई मायके

शादी के कुछ समय बाद ही अतिरिक्त दहेज में मांग कर ससुराल पक्ष के लोगों ने उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। पति समेत ससुराल पक्ष के लोग शराब का सेवन कर उसके साथ मारपीट करते थे। आरोपितों ने उसके साथ आपत्तिजनक हरकतें भी की। प्रताड़िता से परेशान होकर 16 अक्टूबर 2021 को वह अपने मायके में आकर रहने लगी।

वर्ष 2022 में उसने पति समेत ससुराल पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद आरोपितों ने मामले में फैसला करने की बात कही, जिसके बाद दोनों पक्षों के लोग आपसी सहमति से तलाक लेने के लिए तैयार हो गए। 12 जुलाई 2022 को दिल्ली स्थित न्यायालय में तलाक का प्रथम चरण पूरा हुआ था।

एएसपी से मदद की लगाई गुहार

इसी बीच पीड़िता और उसके स्वजन ने आरोपित पक्ष के में बयान दे दिए थे। जिसके चलते विवेचक ने मुकदमे में फाइल रिपोर्ट लगाकर उसे खत्म कर दिया था। इसके बाद आरोपितों ने पीड़िता को तलाक देने से इनकार कर दिया, जिसके बाद पीड़िता ने न्यायालय में मुकदमे को लेकर अपनी आपत्ति दायर की। न्यायालय ने मुकदमे की पुन विवेचना के आदेश कर दिए।

अब आरोपित लगातार पीड़िता व उसके स्वजन को हत्या की धमकी दे रहे हैं। थाना स्तर पर कार्रवाई न होने पर उसने एएसपी से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है। उसने एएसपी से कहा कि साहब! मैं पति के घर नहीं जाना चाहती हूं, मेरा तलाक करा दीजिए। एएसपी मुकेश चंद्र मिश्र ने बताया कि प्रकरण की जांच सीओ गढ़मुक्तेश्वर को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी।