Breaking News : स्कूल में भाषण देने से पहले 15 साल के बच्चे की मौत….

Breaking News : स्कूल में भाषण देने से पहले 15 साल के बच्चे की मौत….

July 5, 2023 Off By NN Express

गुजरात के राजकोट जिले में कम उम्र के एक बच्चे ने स्कूल में ही दम तोड़ दिया. स्कूल में गुरू पूर्णिमा के अवसर पर खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में बच्चे को भाषण देना था. भाषण देने से पहले ही बच्चे की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बच्चे का नाम देवांश वेंकुभाई भयानी है. वह कक्षा दसवीं का का छात्र था. उसकी उम्र मात्र 15 साल थी.

15 वर्षीय देवांश जिस स्कूल में पढ़ता था, उस स्कूल का नाम स्वामी नारायण गुरुकुल है. बच्चे की अचानक मौत से परिवार वाले सदमे में हैं. वहीं, स्कूल प्रशासन भी इस तरह अचानक बच्चे की मौत से हैरान हैं. देवांश के शव को पोस्टमार्ट के लिए भेजा गया है, जहां उसकी मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई है.

इतनी कम उम्र में बच्चे को हार्ट अटैक आने से परिवार के लोग काफी हैरान हैं. देवांश के पिता शहर के बड़े बिजनेसमैन हैं. उनका प्लास्टिक से जुड़ा बिजनेस है. 15 वर्षीय देवांश उनका इकलौता बेटा था.

भाषण को लेकर बच्चों की बीच थी प्रतियोगिता

स्कूल प्रशासन ने बताया कि गुरू पूर्णिमा के अवसर पर बच्चों के बीच एक प्रतियोगति रखी गई थी. इस प्रतियोगिता में बच्चों को गुरू विषय पर भाषण देना था. देवांश भी इस विषय पर भाषण देने वाला था. मंच में आने व भाषण देने से पहले ही उसकी तबीयत खराब हो गई. उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

नवासारी में 17 वर्षीय छात्रा की भी हार्ट अटैक से हुई थी मौत

बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही नवसारी में भी एक कम उम्र की छात्रा की मौत का मामला सामने आया था. नवसारी के मृतक छात्रा 17 साल की थी. उसका नाम तनीषा गांधी थी. वह कक्षा 12वीं में पढ़ती थी. डॉक्टरों ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में छात्रा की मौत की वजह हार्ट अटैक बताया था.