CG BREAKING NEWS : देरी से चल रही हैं कई ट्रेनें, यात्री हो रहे हलाकान…रेलवे अधिकारियों के पास नहीं है जवाब

CG BREAKING NEWS : देरी से चल रही हैं कई ट्रेनें, यात्री हो रहे हलाकान…रेलवे अधिकारियों के पास नहीं है जवाब

July 4, 2023 Off By NN Express

रायगढ़ । ट्रेनों की लेटलतीफी बदस्तूर जारी है। आलम यह है कि पैसेंजर ट्रेनों की बात ही क्या कई एक्सप्रेस ट्रेनें तक अपने निर्धारित समय से घंटों विलंब से चल रही हैं, लिहाजा ट्रेन से सफर करने वाले यात्री हलाकन, परेशान हैं। खासकर इस गर्मी में जनरल और स्लीपर में सफर करने वाले यात्रीअधिक परेशान हैं। ट्रेनों की लेटलतीफी से परेशान यात्री मायूस घर लौट रहे हैं। वहीं कुछ ने रिजर्वेशन रद्द करा दिया।

ऋषिकेश से पूरी तक रोज़ाना चलने वाली उत्कल एक्सप्रेस जिसके रायगढ़ स्टेशन में पहुंचने का समय 11:45 मिनट है, यह ट्रेन मंगलवार को तकरीबन साढ़े पांच घंटे लेट होकर शाम साढ़े पांच बजे रायगढ़ पहुंची। केवल उत्कल एक्सप्रेस नहीं, बल्कि हावड़ा, मुंबई और दिल्ली से आने वाली अधिकांश ट्रेनें विलंब से चल रही हैं।

इनमें हावड़ा से मुंबई जाने वाली ज्ञानेश्वरी सुपरडीलक्स 4:30 घंटे, पटना- सिकंदराबाद 4: 30 घण्टे, मुंबई- हावड़ा मेल 6: 30 घण्टे, आजाद हिंद एक्सप्रेस 4 घंटे, दुर्ग राजेंद्र नगर साउथ बिहार एक्सप्रेस 9 घंटे, टाटा- इतवारी एक्सप्रेस 3:30 घंटे, हावड़ा- अहमदाबाद एक्सप्रेस 3: 30 घंटे, मालदा टाउन एक्सप्रेस 3: 40 घंटे, पुणे- संतरागाछी हमसफर एक्सप्रेस 11 घंटे, नांदेड़ एक्सप्रेस 4:30 घंटे विलंब से चल रही हैं।

रेल्वे अधिकारियों के पास नहीं है जवाब

सबसे हैरानी की बात है कि यहां रेलवे के कर्मचारी या अधिकारियों के पास वजह की जानकारी ही नहीं है। उनका केवल यहीं कहना है कि रैक नहीं मिलने के कारण ऐसा हो रहा है। अब ट्रेन तभी समय पर चलेगी जब किसी एक दिशा से ट्रेन रद की जाएगी। हालांकि अगले कुछ महीनों में भी यात्रियों को राहत नहीं मिलने वाली।

क्योंकि रेलवे के पास इस अव्यवस्था को सुधारने के लिए कोई उपाय ही नहीं है। दरअसल लेटलतीफी की यह समस्या करीब 7 महीने से है। बीच मे केवल एक शिवनाथ एक्सप्रेस के परिचालन की स्थिति सुधरी थी, लेकिन दूसरे ही दिन ट्रेन दोबारा विलंब से पहुंची। इससे साफ है कि लेटलतीफी रेल प्रशासन की तरफ से ही हो रही है।