कोरबा: हनुमान छाप असली सिक्का बदलकर वहां नकली सिक्का रखने का लगा आरोप

कोरबा: हनुमान छाप असली सिक्का बदलकर वहां नकली सिक्का रखने का लगा आरोप

July 4, 2023 Off By NN Express

  • मामला पहुंचा थाना
  • पुजारी पर सिक्का चोरी करने का लगाया जा रहा आरोप
    कोरबा (ईएमएस) कोरबा जिले में एक टीआई के घर गृहदोष हटाकर शांति लाने के लिए हनुमान छाप सिक्का रखकर पूजा कराई गयी। पूजा संपन्न होने के बाद उल्टे टीआई के घर में हनुमान छाप सिक्का के कारण अशांति फैल गई, उनका कहना हैं की पूजा के लिए रखा गया हनुमान छाप असली सिक्का को बदलकर नकली सिक्का रख दिया गया हैं। पुजारी पर असली सिक्का चोरी करने का आरोप घरवालो ने लगाया है। मामला थाने पहुंच गया है।
    मामला कोरबा जिले के कटघोरा नगर क्षेत्र का है जहां सूरजपुर जिले में पदस्थ टीआई जी.एस. पैकरा नगर निरीक्षक का परिवार रहता है। टीआई की पत्नी ने घर में शांति के लिए पूजा-पाठ राखी थी। दीपका क्षेत्र में रहने वाले पंडित नितेश द्विवेदी द्वारा पूजा-पाठ संपन्न कराया गया। पूजा-पाठ के दौरान घर में रखे हनुमान छाप सिक्के की शुद्धिकरण के लिए उसे पूजन-सामग्री के बीच रखा गया था। सोमवार की शाम पूजा समाप्त होने के बाद पंडित नितेश द्विवेदी टीआई के घर से चले गए। बाद में टीआई की पत्नी ने पूजन-स्थल पर जाकर देखा तो उनके अनुसार हनुमान छाप सिक्का बदल गया था वहां असली के बजाय नकली सिक्का रखा हुआ था। पंडित नितेश द्विवेदी आसपास नजर नहीं आये तो उन्हें बार-बार फोन किया गया। पर पुजारी के द्वारा फोन नहीं उठाने पर पता-साजी की गयी। उसके कटघोरा से दीपका की ओर जाने का पता चला, तब उनका पीछा करते हुए उन्हें दीपका के पास पकड़ लिया गया। इस दौरान हनुमान छाप सिक्के की बात पर वहां जमकर बवाल हुआ। मामला कटघोरा थाना क्षेत्र का होने पर पंडित को कटघोरा थाने में ले जाया गया, जहां पुलिस मामले में जानकारी जुटा रही है।
    टीआई पैकरा की पत्नी के अनुसार पंडित की गतिविधियों से उन्हें उसके ऊपर शक हो रहा था इसलिए शुद्धिकरण के लिए असली हनुमान छाप सिक्का रखने से पहले उस पर नेल पॉलिश से चिन्ह लगा दिया गया था। एकांत में पूजा-पाठ करने के बहाने पंडित में परिवार के सभी लोगों को कमरे से बाहर निकाल दिया था इस दौरान उसने असली की जगह नकली सिक्का रख दिया होगा। शाम को पूजा संपन्न होने की बात कहते हुए तेजी से पंडित के चले जाने और फोन नहीं उठाने पर शक हुआ तो उन्होंने सिक्के को जाकर देखा जिसमें नेल पॉलिश का चिन्ह नहीं होने पर उसके नकली होने का पता चला।
    पंडित नितेश द्विवेदी ने पत्रकारों के पूछने पर कहा कि मैं बेकसूर हूं मुझ पर निराधार आरोप लगाया जा रहा हैं। मैं हनुमान छाप सिक्के के बारे में कुछ जानता ही नहीं हूं जबरदस्तीमेरे साथ मारपीट कर मुझ पर गलत आरोप लगाया जा रहा है।