स्टेशन से मिले बच्चे के सिर में गंभीर चोट, हाथ भी टूटा; मेडिकल रिपोर्ट ने चौंकाया….

स्टेशन से मिले बच्चे के सिर में गंभीर चोट, हाथ भी टूटा; मेडिकल रिपोर्ट ने चौंकाया….

July 2, 2023 Off By NN Express

धनबाद रेलवे स्टेशन के आरक्षण काउंटर पर एक बच्चा लावारिस हालत में मिला था। बच्चे की मेडिकल जांच में पाया गया कि उसे सब ड्यूरल हैम्रेज है यानी उसके सिर के अंदर में रक्त के थक्के जमे हुए हैं।

सीटी स्कैन की रिपोर्ट आने के बाद न्यूरो सर्जन डॉक्टर राजेश कुमार सिंह ने जांच की। जांच में पाया गया बच्चे के सिर के अंदर में रक्त के थक्के जमे हुए। बच्चे को तत्काल बेहतर इलाज की जरूरत है। ऐसा नहीं करने पर बच्चे की स्थिति काफी नाजुक हो सकती है।

डॉक्टरों ने बच्चे को न्यूरो सर्जन हायर सेंटर ले जाने के लिए कहा है। फिलहाल, मासूम बच्चा आपातकालीन विभाग के सर्जिकल वार्ड के वार्ड नंबर 2 में भर्ती है। न्यूरो सर्जन ने बताया कि बच्चे को इलाज करना जरूरी है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बच्चे के साथ काफी मारपीट की गई।

सिर में गंभीर चोट और एक हाथ टूटा हुआ

बच्चे के सिर में एक और गंभीर चोट पाई गई है, तो दूसरी ओर बाया हाथ टूटा हुआ है। काफी गंभीर अवस्था में आरक्षण वार्ड से उसे बरामद किया गया था। रेड क्रॉस सोसाइटी और वन स्टॉप सेंटर के पदाधिकारी बच्चे की निगरानी कर रहे हैं। हालांकि, अब इन्हें बच्चे को ले जाकर हायर सेंटर में इलाज करवाना है।

बच्चे का नाम तक पता नहीं चला

इधर, बातचीत करने पर बच्चा खोरठा (लोकल भाषा) में बात करने की कोशिश कर रहा है लेकिन अभी तक बच्चे का नाम पता नहीं चल पाया है। किसी ने आकर अभी तक बच्चे के लिए दावा भी नहीं किया है। बच्चे के लिए जिला प्रशासन की ओर से अभी तक काउंसलिंग की व्यवस्था भी नहीं कराई गई है। ऐसी परिस्थिति में ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिल पा रही है।