शादीशुदा प्रेमि‍का ने दावत देकर प्रेमी को दी मौत, पति के साथ मिलकर गला घोंटकर मारा….

शादीशुदा प्रेमि‍का ने दावत देकर प्रेमी को दी मौत, पति के साथ मिलकर गला घोंटकर मारा….

July 1, 2023 Off By NN Express

मड़वन (मुजफ्फरपुर) I. करजा थाना क्षेत्र के मकदूमपुर कोदरिया पंचायत के खलीलपुर वार्ड- 13 में शुक्रवार की रात शादीशुदा प्रेमिका व तीन बच्चों की मां सीमा देवी (30) ने अपने प्रेमी प्रमोद महतो (25) को बुलाकर पति लालू महतो व अन्य स्वजन के साथ मिलकर मारपीट कर रस्सी से गला घोंट कर हत्या कर दी।

इसके बाद उसके शव को घर के पीछे जुताई किए गए खेत में बने गढ्ढे में गाड़ दिया और उसके शव पर कीचड़ डाल दिया, लेकिन उसके शव का कुछ भाग ऊपर ही रह गया। वहीं, शव को गाड़ते हुए किसी ग्रामीण ने देख लिया और इसकी सूचना प्रमोद के स्वजन काे दी।

इसके बाद रात के लगभग 2.30 बजे उसके स्वजन शव के पास पहुंचे, उसके चेहरे व गर्दन के पीछे जख्म का निशान मिले हैं। प्रमोद की एक वर्ष पूर्व ही शादी हुई थी और उसकी पत्नी गर्भवती भी है।

खुद थाना पहुंच गई आरोपि‍त प्रेमि‍का

सूचना पर पहुंची करजा थाना पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए श्रीकृष्ण चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल भेजा। पुलिस युवक की हत्या के कारणों की जांच कर रही रही थी कि गांव की सीमा देवी अचानक थाना पहुंच गई और उसने प्रमोद की हत्या में स्‍वयं की और पति की संलिप्ता स्वीकार कर ली।

सीमा ने थानाध्यक्ष को बताया कि प्रमाेद उसे परेशान करता था, जिससे तंग आकर उसने पति के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। सीमा देवी व गांव के छठ्ठू महतो को को हिरासत में लेकर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है, जबकि उसका पति फरार है। उसकी गिरफ्तारी को लकर पुलिस छापेमारी कर रही है।

थानाध्यक्ष राजेश कुमार राकेश ने बताया कि महिला ने थाने आकर खुद हत्या करने की बात स्वीकारी है, मगर उसका बयान संदेहास्पद है। अकेले उक्त महिला द्वारा हत्या किया जाना सही प्रतीत नहीं हो रहा है। मामले की जांच की जा रही है।

प्रेमिका ने खाना-खाने का झांसा देकर घर बुलाया और कर दी हत्या

स्थानीय लोगों ने बताया कि सीमा देवी का पति लालू महतो पटना में रहकर मजदूरी करता है। प्रमोद शहर के बेला इंडस्ट्रियल एरिया में किसी फैक्ट्री में मजदूरी करता था। दोनों के घर की दूरी लगभग आधा किलोमीटर है। प्रमोद का सीमा देवी के घर पर आना जाना रहता था। इस क्रम में सीमा से उसके प्रेम संबंध हो गए।

इसकी भनक उसके पति को लग गई थी। गुरुवार की शाम ही वह पटना से घर आया था, उसने अपनी पत्नी पर दबाव डालकर प्रमोद को खाने के न्‍योते का झांसा देकर बुलाया।

इसके बाद दोनों व अन्य स्वजन उसकी जमकर पिटाई की, जब वह बेहोश हो गया तो सभी मिलकर रस्सी से उसका गला घोंटकर हत्या कर दी। शव को रात के 12 बजे तक घर में रखा। इसके बाद उसके शव को घर के पीछे खेत में ट्रैक्टर के चक्के से बने गढ्ढे में गाड़ दिया।

प्रेमिका के दरवाजे पर दाह संस्कार को अड़े मृतक के स्वजन

श्रीकृष्ण चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल से पोस्टमार्टम किया शव गांव में पहुंचते ही मृतक के स्वजन व आसपास के लोग आक्रोशित हो गए।

स्वजन व अन्य लोग मृतक का दाह संस्कार आरोपित प्रेमिका के दरवाजे पर करने को अड़ गए। बाद में मृतक के चचेरे भाई के समझाने-बुझाने के बाद लोग मान गए व शव का दाह संस्कार करने के लिए शव को श्मशान ले गए।

दो वर्ष पहले प्रेमिका के साथ घर में पकड़ा गया था प्रमोद

स्थानीय लोगों ने बताया कि लगभग दो वर्ष सीमा देवी के स्वजन ने दोनों को घर में आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया था। स्वजन ने उसे पकड़ कर करजा थाना पुलिस के हवाले कर दिया था। बाद में आपसी सुलह के बाद मामला सुलझा लिया गया था। 

लोगों का कहना था कि उसी समय महिला के स्वजन ने युवक को धमकी दी थी।

स्थानीय लोगों ने बताया कि छह माह पूर्व गांव का ही एक अन्य युवक गायब हो गया था। इसको लेकर काफी हो हल्ला मचा था। काफी खोजबीन के बाद सीमा देवी के घर में रखे ट्रंक से उस युवक को बरामद किया गया था। उस समय भी मामला थाना में पहुंचा था, लेकिन आपसी समझौते के बाद मामला रफा-दफा कर दिया गया।

प्रथम दृष्टया प्रेम संबंध में युवक की हत्या किए जाने की बात सामने आई है। एक महिला ने पुलिस के समक्ष पहुंचकर हत्या की बात स्वीकार की है। आरोपित महिला से पूछताछ की जा रही है। पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को उसके स्वजन को सौंप दिया गया है। मामले को लेकर सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है।