BIG BREAKING : दिग्गज अभिनेत्री आशा नाडकर्णी का 80 की उम्र में निधन

BIG BREAKING : दिग्गज अभिनेत्री आशा नाडकर्णी का 80 की उम्र में निधन

June 30, 2023 Off By NN Express

मुंबई । गुजरे जमाने की बेहतरीन एक्ट्रेस आशा नाडकर्णी ने 80 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। मराठी से लेकर हिंदी फिल्मों तक में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकीं आशा का निधन 19 जून, को हो गया था। वहीं, अब एक्ट्रेस के निधन की खबर सामने आते ही इंडस्ट्री में शोक की लहर है। साथ ही फैंस भी पोस्ट कर अदाकारा को श्रद्धांजलि अर्पित करते नजर आ रहे हैं।

आशा नाडकर्णी का निधन

आशा नाडकर्णी का जन्म सारस्वत कालोनी में रहने वाले मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। उनका परिवार 1957 के दौरान मुंबई आ गया था, जिसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम करने का मन बनाया। आशा एक बेहतरीन डांसर भी थीं। वर्ष 1957 से 1973 तक आशा कई हिंदी और मराठी फिल्मों का हिस्सा रहीं। वहीं, इस मशहूर अदाकारा ने 19 जून 2023 के दिन दुनिया को अलविदा कह दिया। आशा अपने पीछे परिवार में बेटा, बहू और पोता छोड़ गई हैं।

महज 15 वर्ष की उम्र में किया था एक्टिंग डेब्यू

सिल्वर स्क्रीन पर कुछ चेहरे दर्शकों के दिमाग पर अपनी छाप छोड़ जाते हैं। ऐसी ही एक आशा नाडकर्णी भी थीं। आशा ने बतौर एक्ट्रेस फिल्म ‘मौसी’ से डेब्यू किया था। उस वक्त वह महज 15 वर्ष की थीं। आशा को फिल्मी दुनिया में दाखिला दिलाने वाले शख्स मशहूर निर्देशक वी. शांताराम थे। उन्होंने ही आशा को फिल्मी नाम ‘वंदना’ दिया था। इसके बाद आशा ने ‘नवरंग’ समेत तमाम फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा दिखाया।