ED अधिकारी बनकर व्यापारी से करोड़ों की ठगी, 2 गिरफ्तार….

ED अधिकारी बनकर व्यापारी से करोड़ों की ठगी, 2 गिरफ्तार….

June 29, 2023 Off By NN Express

दुर्ग ,29 जून  ईडी का डर दिखाकर चावल कारोबारी से करोड़ों की ठगी करने वाले 2 आरोपियों को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपियों ने अपने अन्य साथियों के साथ ईडी अधिकारी बन  मोहननगर के चावल कारोबारी के दफ्तर में फर्जी छापा मारकर वहां रखे दो करोड़ कैश ले गए। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

दुर्ग के चावल कारोबारी अखिलेश गुप्ता का मोहननगर के पारख काम्प्लेक्स में ऑफिस है। मंगलवार को दोपहर करीब 12 बजे स्कॉर्पियो में सूट-बूट धारी पांच युवक पहुंचे। ये सभी धड़धड़ाते हुए गुप्ता के ऑफिस में घुसे। उन्होंने बताया कि वे ईडी के अधिकारी हैं और दिल्ली से आए हैं। उन्हें अवैध रकम होने की जानकारी मिली है। इसके बाद दफ्तर की तलाशी शुरू कर दी।

इस दौरान उनके हाथ एक बैग लगा, जिसमें दो करोड़ रुपए थे। बैग हाथ में आते ही ठगों ने कारोबारी को हिरासत में ले लिया और अपनी गाड़ी में बैठाकर राजनांदगांव की ओर निकले। इस बीच कारोबारी यह गुहार लगाते रहे कि यह रकम उनकी अपनी नहीं, बल्कि कई व्यापारियों की है, जिसे पेमेंट के लिए उन्होंने रखा था। ठगों ने कारोबारी को सोमनी टोल प्लाजा के पास उतार दिया।

ईडी के चंगुल से बचने के भ्रम में पहले तो कारोबारी ने राहत की सांस ली, लेकिन जब घटनाक्रम के संबंध में अपने करीबियों से जिक्र किया, तब ठगी का अहसास हुआ और पुलिस में रिपोर्ट लिखाई। एसपी शलभ सिन्हा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल जांच शुरू करने के निर्देश दिए। प्रारंभिक जांच में ठगों के महाराष्ट्र की ओर जाने की बात सामने आई।

इसके आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम को मुंबई के लिए रवाना किया गया। वहां दो संदेहियों के पकड़ में आने की जानकारी मिली है। पुलिस को यह संदेह है कि लोकल सपोर्ट के आधार पर ही ठगों को बड़ी रकम की खबर मिली थी, इसलिए संदेह के आधार पर अरविंद राय व कुंदन मिश्रा नाम के दो युवकों से पूछताछ की गई है। नागपुर के एक युवक को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।