‘Virat Kohli की कामयाबी देख Gautam Gambhir को होती है जलन…’, पाकिस्तान के ओपनर ने दिया चौंकाने वाला बयान

‘Virat Kohli की कामयाबी देख Gautam Gambhir को होती है जलन…’, पाकिस्तान के ओपनर ने दिया चौंकाने वाला बयान

June 29, 2023 Off By NN Express

आईपीएल 2023 में 1 मई को आरसीबी और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया मुकाबला हर किसी को हमेशा-हमेशा के लिए याद रहेगा। इस दिन मैच आरसीबी ने जीता था और मैच में टीम की जीत से ज्यादा विराट कोहली और गौतम गंभीर की लड़ाई ने सुर्खियां बटोरी थी।

दोनों के बीच इस विवाद की हर जगह चर्चा हो रही थी। लगातार कोहली, नवीन और गंभीर की इंस्टाग्राम पोस्ट इस विवाद को लाइमलाइमट में ला रहा था। कुछ समय पहले ही विराट कोहली ने इस विवाद पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि उनके बीच अगर कोई बहस होती है तो वह बस क्रिकेट मैदान तक रहती है आपस में कोई विवाद नहीं रहता।

इस बीच पाकिस्तान के ओपनर अहमद शाहजाद (Ahmed Shezad) ने गौतम गंभीर को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया है। उनका कहना है कि गंभीर विराट कोहली की कामयाबी पचा नहीं पा रहे है, इसलिए वह आईपीएल के मैच में कोहली से भिड़ने लगे थे।

Gautam Gambhir- Virat Kohli के विवाद पर पाकिस्तान के ओपनर का बड़ा बयान

दरअसल, पाकिस्तान के ओपनर अहमद शाहजाद (Ahmed Shehzad) ने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने विराट-गंभीर की लड़ाई पर कहा, मैंने जो देखा, वो वास्तव में बड़ा दुखद था। मैं समझ सकता हूं कि अफगानिस्तान के खिलाड़ी नवीन और Virat Kohli के बीच जो हुआ वह क्या था।

ये अक्सर मैदान पर देखने को मिलता रहते है, लेकिन गौतम ने जो किया। अपने ही खिलाड़ी और अपने ही देश के प्लेयर जो इस समय दुनिया का सबसे बड़ा खिलाड़ी है। विराट कोहली के खिलाफ उनके हावभाव सही नहीं थे।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गंभीर को देख ऐसा लग रहा था कि उन्हें कोहली से जलन हो रही है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि गंभीर को कोहली से दिक्कत रही है। मुझे लगता है कि ह कोहली के साथ लड़ाई करने का एक बहाना ढूंढते है।  मैंने कभी किसी को कोहली के साथ दुर्व्यवहार करते नहीं देखाय़ वह खेल के दिग्गज हैं और आपको उनका सम्मान करना चाहिए।मुझे लगता है कि वह कोहली की कामयाबी और लोगों के प्यार को देख उनकी सफलता को पचा नहीं पा रहे हैं।

विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच कैसे हुई थी झड़प?

बता दें कि गंभीर के साथ झगड़े से पहले विराट कोहली दो बार अफगानिस्तानी प्लेयर नवीन उल हक से भिड़े थ। उनके साथ हुई कहासुनी लखनऊ टीम के ओपनर काइल मेयर्स के साथ भी हुई थी, लेकिन इन सबसे बीच मैदान के बाहर बैठे गंभीर से कोहली का झगड़ा मैच के बाद हुआ।

मैच के बाद मैदान पर ही मेयर्स और कोहली चलते हुए कुछ बात करते हुए नजर आए थे। उस दौरान गंभीर गुस्से में आए और मेयर्स को खींचकर वहां से ले गए। इसके बाद नवीन उल हक गुस्से में आते है और गंभीर और विराट कोहली की आपस में बहस शुरू हो जाती है।

गंभीर-कोहली दोनों को मिली थी कड़ी सजा

इस मामले में आईपीएल की तरफ से बड़ा एक्शन लिया गया था। आईपीएल ने एक प्रेस रिलीज जारी किया था और गंभीर और कोहली दोनों ही खिलाड़ियों पर आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट 2.21 के लेवल 2 के दोषी पाए जाने पर 100 फीसदी फीस कट गई था। विराट की 1.07 करोड़ मैच फीस (100%) और गंभीर की भी 100 % मैच पीस काटी गई।