World Cup 2023 Tickets: कितने रुपये और कब से मिलेंगे वर्ल्ड कप मैचों के टिकट? यहां लीजिए पूरी जानकारी

World Cup 2023 Tickets: कितने रुपये और कब से मिलेंगे वर्ल्ड कप मैचों के टिकट? यहां लीजिए पूरी जानकारी

June 28, 2023 Off By NN Express

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी हो गया है। टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 की शुरुआत अहमदाबाद से होगी और अंत भी अहमदाबाद। भारत में 10 स्थानों पर 48 मैच होंगे। भारत टूर्नामेंट की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा।

आईसीसी ने अहमदाबाद के अलावा बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता, लखनऊ, हैदराबाद, पुणे, मुंबई और धर्मशाला में वर्ल्ड कप के मैच आयोजित करेगा। भारत हैदराबाद को छोड़कर 9 स्थानों पर मैच खेलेगा। अभ्यास मैच 29 सितंबर से 3 अक्टूबर तक हैदराबाद, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में होंगे।

कब मिलेगा टिकट ?

शेड्यूल की घोषणा के तुरंत बाद, प्रशंसकों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को स्टेडियम के सबसे भव्य मंच पर लाइव देखने के लिए टिकटों की तलाश शुरू कर दी है। आइए जानतें हैं कैसे आपको विश्व कप 2023 के टिकट मिल सकते हैं।

वर्ल्ड कप 2023 के टिकटों की बिक्री अभी शुरू नहीं हुई है। प्रशंसकों को जल्द ही मेगा इवेंट के टिकटों के संबंध में आईसीसी से अपडेट मिलेगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद संभवतः अपनी आधिकारिक वेबसाइट cricketworldcup.com पर ऑनलाइन टिकट बेचेगी। आयोजन स्थल और मैच के आधार पर टिकटों की कीमत 100 से 50,000 रुपये होने की उम्मीद है।

दिन और रात में होंगे मैच

आईसीसी ने टिकटों की बिक्री के लिए किसी विशेष दिन की घोषणा नहीं की है, चूंकि अब कार्यक्रम की घोषणा की गई है, इसलिए टिकट जल्द ही उपलब्ध होंगे। ऑनलाइन टिकट संभवत: आईसीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के आधिकारिक टिकटिंग भागीदार भी अपने प्लेटफॉर्म पर टिकट बेच सकते हैं।

गौरतलब हो कि इस साल विश्व कप के मुकाबले दिन में भी खेले जाएंगे, लेकिन अधिकांश मैच दोपहर 2:00 बजे शुरू होंगे। जबकि डबल-हेडर मैच वाले दिन के मैच भारतीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे शुरू होंगे।