सरकारी स्कूल में महिला टीचर्स से मारपीट के मामले में प्रिंसिपल समेत पूरा स्टाफ सस्पेंड

सरकारी स्कूल में महिला टीचर्स से मारपीट के मामले में प्रिंसिपल समेत पूरा स्टाफ सस्पेंड

October 4, 2022 Off By NN Express

हमीरपुर, 04 अक्टूबर । हमीरपुर जिले में एक सरकारी स्कूल में महिला टीचर्स से मारपीट के मामले में सोमवार को बड़ी कार्रवाई की गई। महिला प्रिंसिपल समेत स्कूल का पूरा स्टाफ सस्पेंड कर दिया गया है। इस कार्रवाई से शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है। मामले की जांच के बाद कुछ और दोषियों पर कार्रवाई की संभावना जताई जा रही है। कुरारा कस्बे के सरकारी स्कूल शिक्षकों की भिड़ंत केअखाड़ बन चुके हैं। शिक्षकों की इन करतूतों से शैक्षणिक वातावरण बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। पिछले दिनों कुरारा के राजकीय इण्टर कॉलेज में शिक्षकों के बीच सिर फुटव्वल की घटना हो चुकी है। जिसमें दो शिक्षक लहूलुहान हो गए थे। इस घटना को माध्यमिक शिक्षा परिषद ने गंभीरता से लेते हुए दोषियों के विरुद्ध स्थानांतरण की कार्रवाई भी की है।

अब फिर से कुरारा में महिला शिक्षकों के बीच सिर फुटव्वल का वीडियो सोमवार को वायरल हुआ है। इस बार कुरारा के कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय का स्टाफ आपस में भिड़ गया। वायरल वीडियो गांधी जयंती के दिन का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में महिला शिक्षिकाएं आपस में मारपीट करते हुए दिखाई दे रही है। इस वीडियो के वायरल होते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। इंचार्ज बीएसए अजीत कुमार निगम ने वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए झगड़े पर आमादा कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय की इंचार्ज प्रधानाध्यापिका प्रीती निगम, मधुलता कुशवाहा. नाहिद हाशमी परिचारिक और पुष्पलता पाण्डेय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

इंचार्ज बीएसए ने बताया कि अध्यापिकाओं का परिचारिक पुष्पलता पाण्डेय से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद नौबत हाथापाई की आ गई थी। घटना के वक्त विद्यालय में छात्र-छात्राएं मौजूद थे, जो शिक्षिकों की भिड़ंत से अफरातफरी के माहौल में इधर-उधर दौड़ भाग रहे थे।