World Cup 2023: अहमदाबाद में खेला जाएगा फाइनल, इन 12 शहरों में होंगे वर्ल्ड कप के मुकाबले

World Cup 2023: अहमदाबाद में खेला जाएगा फाइनल, इन 12 शहरों में होंगे वर्ल्ड कप के मुकाबले

June 27, 2023 Off By NN Express

भारतीय सरजमीं पर वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन होना है. बहरहाल, इस साल होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप पर बड़ी जानकारी सामने आई है. दरअसल, वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले भारत के 12 मैदानों पर खेले जाएंगे. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इसके अलावा सेमीफाइनल मुकाबले ईडेन गार्डेन कोलकता और मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले अहमदाबाद के अलावा दिल्ली, बैंगलोर, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद, धर्मशाला, लखनऊ, पुणे, त्रिवेन्द्रम और गुवाहटी में होंगे. इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले ईडेन गार्डेन कोलकता और मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे.

जबकि वर्ल्ड कप 2023 के खिताबी मुकाबले की मेजबानी अहमदाबाद का नरेन्द्र मोदी स्टेडियम करेगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचती है तो फिर सेमीफाइनल मुकाबले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे, चाहे प्वॉइंट्स टेबल या ग्रुप में टीम इंडिया जिस भी पॉजिशन पर हो.

बीसीसीआई अधिकारियों की बैठक

सोमवार को बीसीसीआई के अधिकारियों और संबंधित राज्यों के क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों संग अनौपचारिक बैठक हुई. हालांकि, इस बैठक में आईसीसी के नियमों के अलावा कई अहम मुद्दों पर बातचीत हुई. बताते चलें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले भारत के 12 मैदानों पर खेले जाएंगे. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

इसके अलावा सेमीफाइनल मुकाबले ईडेन गार्डेन कोलकता और मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे. वहीं, भारतीय टीम भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचती है तो फिर सेमीफाइनल मुकाबले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी. दरअसल, पिछले कई दिनों से ऐसा माना जा रहा था कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 के वेन्यू के बारे में जल्द एलान हो सकता है.