लाश खोलेगी अपनी मौत का राज! HighCourt के आदेश पर एक साल बाद कब्र से निकाला गया शव, जानें पूरा मामला….

लाश खोलेगी अपनी मौत का राज! HighCourt के आदेश पर एक साल बाद कब्र से निकाला गया शव, जानें पूरा मामला….

June 24, 2023 Off By NN Express

झारखंड की राजधानी रांची से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. दरअसल झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के बाद लालपुर थाना प्रभारी और मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में मोरहाबादी के सरईटांड़ के मसना स्थल से राहुल मिंज नामक युवक के शव को कब्र से बाहर निकाला गया.

मृतक युवक राहुल मिंज के शव के अवशेषों को पोस्टमार्टम और फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है, ताकि उसकी मौत की गुत्थी सुलझ सके. फॉरेंसिक और पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह साफ हो जाएगा कि राहुल मिंज की मौत स्वभाविक थी या फिर एक सुनियोजित षड्यंत्र के तहत उसकी हत्या की गई है.

बता दे कि रांची के मोरहाबादी के सरईटांड़ निवासी मृतक युवक राहुल मिंज दिल्ली यूनिवर्सिटी का छात्र था और पढ़ाई पूरी करने के बाद वो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था. इसी बीच पिछले 2 जून 2022 को राहुल अपने दोस्तों के साथ बस्ती के ही एक शादी समारोह में शामिल होने गया था. जहां उसकी संदिग्ध परिस्थितियों मौत हो गई. हालांकि उस दौरान युवक की मौत का कारण अत्याधिक शराब का सेवन और हार्ट अटैक बताया गया था.

परिवार ने लगाई थी हाईकोर्ट में मामले की जांच के लिए अर्जी

राहुल के परिजनों ने जमीन हड़पने की नियत से उसकी हत्या को एक सुनियोजित षड्यंत्र बताते हुए मामले की जांच के लिए झारखंड हाई कोर्ट में एक अर्जी दायर की थी. हाईकोर्ट द्वारा दिखाई गई सख्ती के बाद लालपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करने के उपरांत लालपुर थाना प्रभारी ममता कुमारी और मजिस्ट्रेट अमित भगत की मौजूदगी में राहुल का शव कब्र खोदकर बाहर निकाला गया.

हाईकोर्ट ने मृतक युवक के शव का फॉरेंसिक और पोस्टमार्टम जांच रिपोर्ट 27 जून को हाईकोर्ट में सौंपने का आदेश दिया है. मृतक की बहन कुसुम मिंज के मुताबिक राहुल की हत्या उनकी बेशकीमती जमीन पर कब्जा करने की नियत से भू माफियाओं द्वारा स्थानीय लोगों के सहयोग से की गई है, बता दें कि राहुल अपने घर का एकलौता लड़का था.

जिसे रास्ते से हटाकर भू माफिया उसकी बेशकीमती जमीनों पर कब्जा करना चाह रहे थे. हालांकि अब जब पोस्टमार्टम और फॉरेंसिक जांच की रिपोर्ट आएगी तभी स्पष्ट हो पाएगा कि राहुल की मौत अत्यधिक शराब के सेवन से हुई थी या फिर यह एक सुनियोजित हत्या थी.