IND vs WI: सुनील गावस्कर टेस्ट विशेषज्ञ को टीम से बाहर करने पर भड़के, कहा- उसे बलि का बकरा बनाया जा रहा

IND vs WI: सुनील गावस्कर टेस्ट विशेषज्ञ को टीम से बाहर करने पर भड़के, कहा- उसे बलि का बकरा बनाया जा रहा

June 24, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज दौरे के लिए बीसीसीआई ने वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। टेस्ट सीरीज के लिए भारत के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को टीम से बाहर कर दिया गया है। इस पर सुनील गावस्कर ने बीसीसीआई थिंक टैंक की आलोचना की है।

गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) 2021-23 फाइनल में हालिया विफलता के बाद भारतीय टीम के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन का हवाला दिया। पूर्व क्रिकेटर की राय थी कि टीम इंडिया की बल्लेबाजी असफलता के लिए पुजारा को ‘बलि का बकरा’ बनाया जा रहा है।

किसी और को नहीं मिली सजा

गावस्कर ने कहा, “स्पष्ट रूप से, केवल एक व्यक्ति को बाहर किया गया है, जबकि अन्य भी असफल रहे। मेरे लिए, बल्लेबाजी विफल रही। अजिंक्य रहाणे के अलावा, किसी और ने वास्तव में रन नहीं बनाए। वह क्यों हैं, हमारी बल्लेबाजी की विफलताओं के लिए उन्हें बलि का बकरा क्यों बनाया जा रहा है? क्योंकि किसी भी मंच पर उनके लाखों अनुयायी नहीं हैं जो मामले में शोर मचाएंगे वह गिरा दिया जाता है?”

टीम में रखने का मापदंड क्या है

सुनील गावस्कर ने आगे कहा, “मेरा मतलब है, आपने उसे बाहर कर दिया? यह समझ से परे है। उसे बाहर करने और जो असफल रहे, उन्हें टीम में रखने का क्या मापदंड है? वह काउंटी क्रिकेट खेल रहा है।

उसने बहुत सारी रेड-बॉल क्रिकेट खेली है, इसलिए वह जानता है कि यह क्या है। लोग 40 या 39 साल की उम्र तक खेल सकते हैं। इसमें कुछ भी गलत नहीं है क्योंकि वे सभी बहुत फिट हैं। जब तक आप रन बना रहे हैं और विकेट ले रहे हैं, मुझे नहीं लगता कि उम्र एक कारक होनी चाहिए।”

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम

भारत की टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, ईशान किशन (विकेटकीपर), नवदीप सैनी