Delhi Crime: टॉय पिस्टल दिखाकर बदमाशों ने लूटे 40 लाख, पुलिस ने 72 घंटों में 5 को दबोचा….

Delhi Crime: टॉय पिस्टल दिखाकर बदमाशों ने लूटे 40 लाख, पुलिस ने 72 घंटों में 5 को दबोचा….

June 23, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली, 23 जून I राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के आउटर जिला पुलिस ने 72 घंटों के अंदर 40 लाख की लूट को सुलझा लिया. पुलिस ने 5 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. बदमाशों के पास से पुलिस ने 39 लाख कैश बरामद किए हैं. साथ ही क्रेटा गाड़ी, स्कूटी और बाइक भी मिली है. दिल्ली पुलिस  ने वारदात में इस्तमाल की गई Toy पिस्टल भी बरामद कर ली है. पुलिस ने 400 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगालने के बाद 5 बदमाशों को दिल्ली और हरियाणा से दबोचा है.

19 जून को थाना रानी बाग पुलिस को पीसीआर कॉल के जरिए यह जानकारी मिली थी, की एक घायल शख्स को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. जिसके बाद पुलिस टीम तुरन्त हॉस्पिटल पहुंची. जहां घायल शख्स का बयान दर्ज किया. जिसमें उसने बताया कि वह कंपनी के लिए कलेक्शन ब्वॉय का काम करता है.

बाइक पर सवार लड़कों ने दिखाई टॉय पिस्टल

वह एक अन्य साथी के साथ स्कूटी पर करोल बाग इलाके से कंपनी का कैश कलेक्शन करके अपने दफ्तर लौट रहा था. जब वे एपीजे स्कूल के सामने पहुंचे, तो दो पहिया वाहन पर सवार चार लड़कों ने उन्हें रोका और एक खिलौना (toy) पिस्टल दिखाकर उन्हें धमकी दी.

लाठी डंडों से पीटने के बाद छीन लिया रुपयों से भरा बैग

जब उन्होंने उनका विरोध करने की कोशिश की तो उन्होंने उन्हें लाठी-डंडों से पीटा और रुपये से भरा बैग छीन लिया. उसमें रखे 40 लाख रुपये नकद लूटकर फरार हो गए. जिसके बाद पुलिस ने IPC की धारा 392/394/34 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी.

400 सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया

पुलिस ने मामले को सुलझाने के लिए 400 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों को खंगाला है. आखिर में पुलिस ने बाइक की नंबर प्लेट को ट्रेस किया. लोकेशन ट्रेस करने के बाद पुलिस ने पांचों आरोपियों को दिल्ली और हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया. सभी के नाम चिराग जैन, सविंदर सावन उर्फ भोला, संदीप और मोनू है. सभी आरोपी सोनीपत, जींद अजर दिल्ली के रहने वाले हैं.