उधारी नहीं चुका पा रहा था युवक, रुपये देने वाले को पहले पिलाई शराब, फिर उतारा मौत के घाट….

उधारी नहीं चुका पा रहा था युवक, रुपये देने वाले को पहले पिलाई शराब, फिर उतारा मौत के घाट….

June 23, 2023 Off By NN Express

बिजनौर I पुलिस ने नलकूप ऑपरेटर की हत्या का राजफाश कर दिया है। आरोपी ने उधारी के ढाई लाख रुपये देने से बचने के लिए नलकूप ऑपरेटर की हत्या कर दी थी। पुलिस ने आरोपी को दबोच कर हत्या में प्रयुक्त स्कूटी भी बरामद कर ली है।

नई बस्ती निवासी लेखराज सिंह नगर पालिका के प्रदर्शनी मैदान स्थित नलकूप पर ऑपरेटर था। 19 जून को वह ड्यूटी पर नहीं पहुंचा था और उसका कुछ पता भी नहीं चला।

20 जून को लेखराज का शव नजीबाबाद रोड से बरामद हुआ था। उसकी धारदार हथियार से वार कर हत्या की गई थी। जांच में पता चला था कि लेखराज को स्मृति विहार कालोनी निवासी रिंकू शर्मा के साथ घूमते हुए देखा गया था।

पैस नहीं लौटाने के लिए रची साजिश 

जिम संचालक रिंकू ने लेखराज से ढाई लाख रुपये उधार लिए थे और मांगने पर भी वापस नहीं कर रहा था। पुलिस ने रिंकू को दबोचकर पूछताछ की तो उसने हत्या का सारा राज उगल दिया।

पूछताछ के दौरान उसने बताया कि लगभग छह माह पहले लेखराज से ढाई लाख रुपये उधार लिए थे। लेखराज अपने पैसे वापस करने का तगादा कर रहा था, लेकिन वह पैसों का इंतजाम नहीं कर पा रहा था। उसने सोचा कि अगर लेखराज को रास्ते से हटा दिया जाए तो पैसे नहीं देने होंगे। 

शराब पिलाकर कही पैसे न लौटाने की बात

आरोपी ने बताया कि 19 जून को शास्त्री चौक के पास से शराब, पानी, नमकीन खरीदा और लेखराज को शराब पिलाने के बहाने नलकूप से अपनी स्कूटी पर बैठा लाया। वह लेखराज को स्वाहेड़ी के पास निर्माणाधीन बाईपास जीरो प्वाइंट पर ले गया और लेखराज को शराब पिलाई।

लेखराज को नशा हो गया तो उसने लेखराज से पैसे न लौटाने की बात कही। इस पर लेखराज उसे गाली देने लगा और पुलिस में जाने की धमकी दी।  इस पर आरोपी ने लेखराज को लात घूसों से मारना शुरू कर दिया और सड़क किनारे पड़ा डंडा उठाकर उसके सिर पर कई वार किए।

लेखराज के मरने का अंदेशा होने पर वह शव और डंडे को एक ओर खेत में डालकर घर आ गया। किसी को शक न हो इसलिए वह लेखराज के पोस्टमार्टम के दौरान मोर्चरी पर मौजूद रहा। सीओ सिटी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि हत्या में प्रयुक्त डंडा भी बरामद कर लिया गया है।