ATM उगलने लगा नोट तो जेबें भर-भरकर ले गए लोग, घर पहुंचते ही म‍िली ऐसी खबर, उल्‍टे पांव भागना पड़ा बैंक

ATM उगलने लगा नोट तो जेबें भर-भरकर ले गए लोग, घर पहुंचते ही म‍िली ऐसी खबर, उल्‍टे पांव भागना पड़ा बैंक

June 23, 2023 Off By NN Express

यूपी के बरेली में बीते 14 जून को एक्‍स‍िस बैंक का एटीएम खराब हो गया। एटीएम से ज्यादा रकम निकलनी शुरू हुई तो लोगों ने जमकर फायदा उठाया और दो द‍िनों में पांच लाख रुपये अधिक निकाल लिए। क‍िसी ने भी बैंक या पुल‍िस को जानकारी देना जरूरी नहीं समझा। बैंक की ओर से मामले में कार्रवाई की बात कही गई तो लोग पैसे वापस करने के लिए ब्रांच पहुंचने लगे। बैंक प्रबंधन के अनुसार अभी तक 35 लोगों ने एक लाख रुपये वापस किए हैं। बाकी लोगों के खिलाफ सुभाष नगर थाने में तहरीर दी गई है।

लोगों ने दो द‍ि‍न में 5.27 लाख अधिक निकाल लिए

सीएमएस इंफो सिस्टम्स लिमिटेड कई बैंक के एटीएम में कैश लोड करने का काम करती है। कंपनी के आपरेशन मैनेजर विनोद कुमार ने बताया क‍ि सुभाषनगर में 14 जून को एटीएम खराब हो गया था। इसके कारण उसमें से ज्यादा रकम निकलनी शुरू हो गई। लोगों ने 14 और 15 जून को 5.27 लाख अधिक निकाल लिए। अधिक पैसे निकालने वाले लोगों की लिस्ट तैयार कर सभी के खि‍लाफ केस दर्ज करने की बात कही गई, ज‍िसके बाद लोग ब्रांच पहुंचने लगे। सोमवार को नौ लोगों ने 50 हजार वापस किए।

35 लोगों ने जमा क‍िए एक लाख रुपये 

सीएमएस इंफो सिस्टम्स लिमिटेड कई बैंक के एटीएम में कैश लोड करने का काम करती है। कंपनी के आपरेशन मैनेजर विनोद कुमार ने बताया कि अतिरिक्त पैसे निकालने वाले 100 से अधिक लोग थे। मंगलवार तक उनमें से करीब 35 लोगों ने एक लाख रुपये जमा कर दिए हैं। अभी भी चार लाख से अधिक रुपये वापस करना बाकी हैं, जिन लोगों ने अभी तक पैसे वापस नहीं किए हैं उन सभी के विरुद्ध सुभाष नगर थाने में प्राथमिकी के लिए शिकायती पत्र सौंप दिया है।

‘पैसे मिले थे, खत्म भी कर लिए… जब होंगे तब देखते हैं’

कुछ लोग बैंक कर्मि‍यों के रुपये वापस लौटाने की बात कहने पर रुपये मिलने से ही इनकार करते रहे। वहीं, जब ट्रांजेक्शन डिटेल द‍िाई गई तो रुपये अतिरिक्त रुपये मिलने की बात स्वीकारी। वहीं, कुछ लोगों ने कहा क‍ि पैसे मिले थे, खत्म कर लिए… जब होंगे तब देखते हैं।

70 लोगों ने अभी भी जमा नहीं क‍िए पैसे

विनोद ने बताया क‍ि कुछ लोग हैं, जो पैसे वापस करने में आनाकानी कर रहे हैं। पैसे निकालने वालों में अभी भी करीब 70 लोग ऐसे हैं जिन्होंने पैसे जमा नहीं किए हैं। विनोद बताते हैं कि जिस भी व्यक्ति को पैसे जमा करने में समस्या आ रही हो। वह एक्सिस बैंक की मुख्य शाखा में जमा कर सकता है।