CG BREAKING : पैसे देने से मना करने पर लाठी से पीट-पीटकर मां की हत्या, आरोपी बेटा गिरफ्तार

CG BREAKING : पैसे देने से मना करने पर लाठी से पीट-पीटकर मां की हत्या, आरोपी बेटा गिरफ्तार

June 22, 2023 Off By NN Express

जशपुर जिले के गंघुटोली गांव में बुजुर्ग मां की हत्या करने वाले शराबी बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने मां से शराब खरीदने के लिए पैसे मांगे थे, जब मां ने पैसे देने से मना किया, तो बेटे ने पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी थी। मामला कांसाबेल थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम गंघुटोली निवासी प्रभुचरण प्रधान अपने परिवार के साथ अपने एक रिश्तेदार के घर दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गया था। घर में केवल मां फूलमनी बाई (67 वर्ष) अपने छोटे बेटे शिवचरण प्रधान के साथ रुक गई थी। जब बड़ा बेटा प्रभुचरण वापस लौटा, तो उसने देखा कि उसकी मां फूलमनी बाई लहूलुहान हालत में घर में मृत पड़ी हुई है। वहीं भाई शिवचरण का कोई पता नहीं है। उसने तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी।

कांसाबेल थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की। इधर बड़े बेटे ने अपने छोटे भाई पर हत्या का शक जताया था। उसने बताया था कि उसके भाई को शराब पीने की बुरी लत है और वो अक्सर उसके लिए पैसों की मांग करता रहता है। अपनी मां से बार-बार पैसे मांगकर लड़ाई-झगड़ा करता है।

जिस पर पुलिस ने आरोपी बेटे की तलाश कर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पुलिस की पूछताछ में आरोपी शिवचरण प्रधान ने जुर्म कबूल कर लिया। उसने बताया कि मेरी मां फूलमनी बाई शराब के लिए पैसा नहीं दे रही थी, इसलिए मैंने गुस्से में आकर लाठी से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी। सिर पर लाठी की जोरदार चोट लगने से उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने जुर्म कबूल करते ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।