अब भी टाइम है बॉस! रोहित इन 3 चीजों पर दें ध्यान तो नहीं छीना जाएगा कप्तानी का टैग

अब भी टाइम है बॉस! रोहित इन 3 चीजों पर दें ध्यान तो नहीं छीना जाएगा कप्तानी का टैग

June 22, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा लगातार आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं। बता दें कि टीम इंडिया ने आखिरी बार 2013 में आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की थी, इसके बाद पिछले एक दशक से भारत सिर्फ और सिर्फ हार का स्वाद चखता हुआ नजर आ रहा है।

हाल ही में WTC Final गंवाने के बाद टीम इंडिया की कप्तानी में बदलाव को लेकर मांग उठने लगी है। ऐसे में अगर रोहित शर्मा को अपनी कप्तानी बचानी हैं तो उन्हें 3 चीजों पर विशेष ध्यान देना चाहिए। आइए जानते है इस बारे में विस्तार से।

कप्तानी बचाने के लिए रोहित शर्मा को करना होगा बस ये काम

1. फिटनेस पर देगा होगा पूरा ध्यान

बढ़ती उम्र के साथ रोहित शर्मा की फिटनेस भी उनके लिए सबसे बड़ी दिक्कत बन गई है। मैदान पर रोहित शर्मा के नाम जितने शानदार रिकॉर्ड्स रहे है, उतना ही वह फिटनेस को लेकर हमेशा सवालों के घेरे में रहे है। ऐसे में अगर रोहित शर्मा चाहते है कि उनकी कप्तानी उनसे नहीं छीनी जाए तो उसके लिए उन्हें वॉर्कआउट पर खास ध्यान देना होगा। अगले महीने वेस्टइंडीज दौरे के लिए रोहित शर्मा को खुद को तरोताजा रखने की काफी जरूरत है।

2. फॉर्म को वापस से लाना होगा वापस

बता दें कि रोहित शर्मा की फॉर्म टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बन गई है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भी रोहित बल्ले से कुछ कमाल नहीं कर सके। पहली पारी में 15 रन और दूसरी पारी में महज 43 रन बनाकर रोहित शर्मा जल्दी आउट हो गए। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए उन्हें अपनी पुरानी फॉर्म में वापस आने की बेहद जरूरत है।

3. बिना प्रेशर के टीम को करना होगा तैयार

तीनों फॉर्मेट में कप्तान होने के नाते रोहित शर्मा पर काफी दवाब बना हुआ रहता है, लेकिन प्रेशर से कभी किसी चीज का समीधान नहीं निकलता है। उन्हें मैच में शांत और कूल माइंड से फैसला लेना चाहिए। ऐसे में इन तीन चीजों पर अगर हिटमैन ध्यान दे दें तो टीम इंडिया की कप्तानी उनसे कोई नहीं छीन सकता है।