बेन स्टोक्स जैसा दिमाग हो ! ENG की फील्ड सेटिंग के सामने AUS की सिट्टी-पिट्टी हुई गुम, वायरल हुआ वीडियो

बेन स्टोक्स जैसा दिमाग हो ! ENG की फील्ड सेटिंग के सामने AUS की सिट्टी-पिट्टी हुई गुम, वायरल हुआ वीडियो

June 19, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एजबेस्टन में पहला एशेज टेस्ट खेला जा रहा है। पहले टेस्ट में इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने पहले दिन के खेल में ही 8 विकेट पर 393 रन पर पारी घोषित कर दी थी। बेन स्टोक्स के इस फैसले को देख हर कोई हैरान रह गया था। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली पारी में इंग्लैंड ने 386 रन पर ढेर कर दिया है।

इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स की कप्तानी की सोशल मीडिया पर जमकर वाह-वाही हो रही है। उनका एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अपने जाल में फंसाने को लेकर तगड़ी फील्ड सेटिंग करते हुए नजर आ रहे है।

दरअसल, इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने तीसरे दिन के खेल में कमाल की फील्ड प्लेसमेंट का नजारा पेश किया। उन्होंने कंगारू बल्लेबाज को आउट करने के लिए सभी फील्डर्स को एक लाइन में रखा और स्टीव स्मिथ को पीछे से तो उस्मान ख्वाजा को आगे से घेरकर सभी फील्डर्स ने शिकार बनाया।

दोनों ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट करने के लिए बेन स्टोक्स ने जो फील्डिंग सेट की थी, उसमें कहीं-न-कहीं खतरा भी था, लेकिन उनकी फील्डिंग से उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ। स्टीव स्मिथ को बेन स्टोक्स ने 16 रन के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया, लेकिन इस दौरान लाइमलाइट उनकी फील्डिंग ने लूटी। स्मिथ का विकेट कितना जरूरी है ये स्टोक्स ने बता दिया। उन्हें आउट करने के लिए कुल 7 फील्डर्स को उनके नजदीक रखा और ऐसे में प्रेशर में आकर स्टीव ने अपना विकेट गंवा दिया।

इसके बाद कंगारू सलामी बल्लेबाज उस्माज ख्वाजा का विकेट इंग्लैंड के लिए काफी जरूरी था, क्योंकि वह बड़ी पारी खेलकर टीम की मैच में वापसी करा रहे थे। स्टोक्स ने उनके लिए कमाल की फील्ड सेट की और पारी के 113वें ओवर की चौथी गेंद पर ख्वाजा तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन की गेंद पर बोल्ड हुए।

उन्हें आउट करने की अगल तरकीब बेन स्टोक्स ने ही खोजी। उन्होंने उनके पास फील्डर्स का एक सेमी सर्किल बनाया। ख्वाजा के आसपास 6 फील्डर्स मौजूद थे, जिनमें से 3 को उन्होंने कवर्स पर रखा और ऐसे में प्रेशर में आकर ख्वाजा अपना विकेट गंवा बैठे।