कपल की बेरहमी से हत्या मामले को पुलिस ने सुलझाया, चोरी की बाइक ने ड़ेढ साल बाद आरोपियों को पहुंचाया जेल

कपल की बेरहमी से हत्या मामले को पुलिस ने सुलझाया, चोरी की बाइक ने ड़ेढ साल बाद आरोपियों को पहुंचाया जेल

June 18, 2023 Off By NN Express

रांची: सामूहिक दुष्कर्म में असफल होने और केटीएम बाइक लूटने के बाद प्रेमी-प्रेमिका की धारदार हथियार से हत्या मामले को रांची पुलिस ने घटना के लगभग 20 महीने बाद सुलझा लिया है, डबल मर्डर हत्याकांड में शामिल तीन अपराधियों को रांची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस की गिरफ्त में आए अपराधियों के निशानदेही पर चोरी कर बेची गई केटीएम बाइक को भी बरामद कर लिया गया है. पुलिस ने रवि मिंज, आयुष और दानियल तिग्गा को गिरफ्तार किया है. वहीं घटना में शामिल एक अन्य अपराधी निरंजन बानो की पहले ही हत्या हो चुकी है वो प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई का सदस्य था.

बता दे कि 13 नवंबर 2021 की रात को राजधानी रांची के तुपुदाना ओपी क्षेत्र के रिंग रोड के पास बेरमाद स्थित एक मैदान से प्रेमी जोड़े का शव बरामद हुआ था. डबल मर्डर की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस दोनों मृतकों के शव को कब्जे में लेकर हत्याकांड की जांच में जुट गई थी, मृतकों की पहचान धुर्वा थाना क्षेत्र के शांति नगर के रहने वाले युवक विवेक तिग्गा और धुर्वा थाना क्षेत्र के ही पुंगरु पुम्बा टोली की रहने वाली युवती पूजा कच्छप के रूप में की गई थी. दोनों का एक दूसरे से प्रेम संबंध था.

मामले को सुलझाने में पुलिस को लगे 20 महीने

दोहरे हत्याकांड को लेकर मृतिका पूजा कच्छप और मृतक युवक विवेक तिग्गा के परिजनों के द्वारा अज्ञात लोगों के विरुद्ध दोनों की नृशंस हत्या और केटीएम बाइक लूट को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. तुपुदाना ओपी क्षेत्र में हुए डबल मर्डर को लेकर दर्ज प्राथमिकी के आधार पर पुलिस अनुसंधान में जुट गई थी, इस ब्लाइंड डबल मर्डर केस का उद्भेदन करने में रांची पुलिस को लगभग 20 महीने लग गए.

पहले की रेप की कोशिश, विरोध करने पर कपल की कर डाली हत्या

घटना के संदर्भ में अपराधियों ने पूछताछ में बताया कि 13 नवंबर 2021 की रात तुपुदाना ओपी क्षेत्र के रिंग रोड के समीप के मैदान में चारों अपराधी जिसमें निरंजन बांडों , रवि मिंज , आयुष और दानियल तिग्गा शामिल थे सभी बैठकर शराब पी रहे थे. इसी दौरान मैदान के दूसरे छोर पर पूजा कच्छप और विवेक अपनी नई केटीएम बाइक पर सवार होकर पहुंचे थे. दोनों मैदान के एक कोने में बैठकर आपस में बातचीत कर रहे थे. इसी दौरान शराब का सेवन कर रहे अपराधियों की नियत लड़की को देख कर बिगड़ गई.

सभी आरोपी लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म की जबरन कोशिश करने लगे. युवक युवती द्वारा विरोध करने और शोर मचाने पर अपराधियों ने आवेश में आकर दोनों की बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी. मौके से भागने पर अपराधियों ने दौड़ाकर प्रेमी प्रेमिका की धारदार हथियार चापड़ से काटकर हत्या कर दी.

दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने के बाद चारों अपराधी उनकी नई केटीएम बाइक को लेकर मौके से फरार हो गए. घटना के कुछ दिनों के बाद अपराधियों ने मृतक युवक की नई केटीएम बाइक को 60 हजार रुपए में खूंटी जिला के मुरहू के रहने वाले एक अन्य युवक को बेच दी.

इस तरह पुलिस की पकड़ में आए आरोपी

इधर दोहरे हत्याकांड मामले को लेकर अनुसंधान में जुटी पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक केटीएम बाइक को पकड़ा, पूछताछ में केटीएम बाइक के मालिक ने धुर्वा थाना क्षेत्र के ही रहने वाले रवि मिंज नामक युवक से गाड़ी खरीदने की बात बताई.

जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर रवि को गिरफ्तार किया. जिसकी निशानदेही पर घटना में शामिल दो अन्य अपराधी आयुष एक्का और दानियल तिग्गा को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. तीनों अपराधियों ने घटना में अपनी संलिप्तता को स्वीकार कर लिया. अपराधियों ने पुलिस के समक्ष अपने जुर्म को स्वीकार करते हुए बताया की सामूहिक दुष्कर्म में विफल होने और नई केटीएम बाइक लूटने को लेकर दोहरे हत्याकांड को उन लोगों के द्वारा अंजाम दिया गया था.