ऑनलाइन बेचना चाहते हैं पुराना फोन तो इन 5 बातों का रखें ध्यान, मिलेगी सबसे तगड़ी डील

ऑनलाइन बेचना चाहते हैं पुराना फोन तो इन 5 बातों का रखें ध्यान, मिलेगी सबसे तगड़ी डील

June 17, 2023 Off By NN Express

आजकल मार्केट में कई फीचर से लैस स्मार्टफोन आने लगे हैं। अब तो लगभग सरे लोग 5G फोन खरीदने की ही सोच रहे हैं। आजकल के फोन बड़ी डिस्प्ले, लंबी बैटरी लाइफ के साथ आने लगे हैं। अगर आपके पास कोई पुराना स्मार्टफोन है तो आपके लिए ये खबर खास होने वाली है।

आज हम आप कुछ ऐसे तरीके बताने वाले हैं जिसका इस्तेमाल करके आप अपने  पुराने स्मार्टफोन पर अच्छी डील पा सकते हैं। आइए इन जरूरी टिप्स के बारे में आपको डिटेल से बताते हैं।

अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर करें लिस्ट

अगर आपके पास कोई पुराना फोन है और आप उसे बेचना चाहते हैं तो आप उसे कैशिफाई, फ्लिपकार्ट जैसे प्लेटफार्म पर लिस्ट कर सकते हैं। फोन बेचने से पहले इस बात का ध्यान दें की इसे सिर्फ एक जगह पर लिस्ट ना करें। अलग-अलग लिस्ट करने से आपके फोन पर अच्छी डील मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

अच्छी इमेज करें पोस्ट

कई बार ऑनलाइन फोन बेचते समय लोग उसकी फोटो अच्छे से ठीक नहीं कर पाते हैं। अगर आपको पुराने फोन पर अच्छे डील चाहते हैं तो आप हाई क्वालिटी की इमेज क्लिक कर उसे पोस्ट करें। इससे आपके फोन पर अच्छी डील मिलने की संभावना बढ़ जाती है क्योंकि यूजर सबसे पहले आपके  फोन कंडीशन को चेक करता है। अगर आपका फोन इमेज में अच्छा दिखाई देगा तो यूजर खरीदने का मन बना लेगा। पुराने फोन को लिस्ट करने से पहले उसकी अच्छी इमेज क्लिक करना न भूलें।

डिटेल में लिखें डिस्क्रिप्शन

अगर आप पुराने फोन पर अच्छी डील चाहते हैं तो उसके स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स को अच्छे से लिस्ट करें। प्रोडक्ट डिस्क्रिप्शन अच्छे से लिखने पर सामने वाले इंसान को इस बात की जानकारी हो जाती है की स्मार्टफोन की कंडीशन कैसी है। अगर आपके पुराने फोन में कोई क्रैक या मार्क हो तो उसे जरूर बताएं। इसके अलावा स्पेसिफिकेशन्स, वारंटी और एक्सेसरी की जानकारी भी दें।

पर्सनल डिटेल कम डालें

जब भी आप अपने फोन को ऑनलाइन बेचने जाए वहां अपनी पर्सनल जानकारी को ज्यादा शेयर न करें। जब भी फोन ऑनलाइन सेल करें कोशिश करें की अपनी निजी जानकारियां कम से कम ही डालें। क्योंकि ऑनलाइन दुनिया में थोड़े बहुत खतरे भी होते हैं। आपकी पर्सनल जानकारी को किसी भी गलत आदमी के हाथ लग सकती है।

एक्स्ट्रा एक्सेसरी करें शामिल

अगर आप चाहें तो अपने फोन पर अच्छी डील चाहते हैं तो कोई एडिशनल एक्सेसरी भी शामिल कर सकते हैं। ऐसा करने से ग्राहक आकर्षित हो सकते हैं। आप कुछ पुराने हेडफोन, कोई केबल या एडाप्टर जैसी चीजें रख सकते हैं। आप फोन के साथ उसका बैककवर भी रख सकते हैं।