Indonesia Open: प्रणय, चिराग-सात्विक इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे, किदांबी श्रीकांत हुए बाहर

Indonesia Open: प्रणय, चिराग-सात्विक इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे, किदांबी श्रीकांत हुए बाहर

June 17, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली। भारत के सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने शुक्रवार को यहां इंडोनेशिया ओपन विश्व टूर सुपर 1000 स्पर्धा के पुरुष डबल्स क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीय फजर अलफियान और मोहम्मद रियान अर्दियांतो को सीधे गेम में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

पुरुष सिंगल्स में एचएस प्रणय ने क्वार्टर फाइनल में जापान के कोदाई नारोका को शिकस्त दी। वहीं, विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत अंतिम आठ मुकाबले में चीन के ली शी फेंग से हारकर बाहर हो गए। श्रीकांत को एक घंटे और नौ मिनट तक चले कड़े मुकाबले में विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज खिलाड़ी से 14-21, 21-14, 12-21 से शिकस्त मिली।

प्रणय ने नारोका को हराया

इस जीत के साथ ही फेंग ने श्रीकांत से मिली पिछली हार का बदला भी चुकता कर लिया। सातवीं वरीयता प्राप्त सात्विक और चिराग की जोड़ी को इंडोनेशिया की पुरुष डबल्स जोड़ी हराने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। भारतीय जोड़ी ने 41 मिनट तक चले मुकाबले को 21-13, 21-13 से अपने नाम किया। भारतीय खिलाड़ियों के दिन के आखिरी मैच में प्रणय ने तीसरी वरीयता प्राप्त नारोका को 21-1,8 21-6 से शिकस्त दी।

पुरुष सिंगल्स में विश्व रैंकिंग में 22वें स्थान पर काबिज श्रीकांत और फेंग दोनों इस स्पर्धा में गैरवरीय है। श्रीकांत ने शुरुआती सेट में 2-0 की बढ़त कायम की, लेकिन इसके बाद उन्हें लगातार कई गलतियां करने का खामियाजा भुगतना पड़ा। चीन के खिलाड़ी ने पहले गेम में ब्रेक के समय 11-7 की बढ़त बना ली। फेंग ने इसके बाद अपनी बढ़त जारी रखी और पहला गेम आसानी से अपने नाम किया।

श्रीकांत को तीसरे गेम में मिली हार

दूसरे गेम की शुरुआत में दोनों खिलाड़ियों के बीच बराबरी का मुकाबला दिखा लेकिन श्रीकांत ने जल्द ही अपनी पुरानी लय हासिल कर ब्रेक तक 11-6 की बढ़त बना ली। उन्होंने आक्रामक खेल जारी रखते हुए यह गेम जीत लिया। वह हालांकि तीसरे गेम में इस लय को बरकरार नहीं रख सके और फेंग ने 11-6 की बढ़त बना ली। ब्रेक के दौरान चीन के खिलाड़ी को चिकित्सा मदद की जरूरत पड़ी। वह इसके बाद बाएं पैर में पट्टी के साथ कोर्ट में उतरे लेकिन उनके खेल में कोई कमी नहीं आई। फेंग ने तीसरा गेम 21-12 के बड़े अंतर से जीत कर सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया।