Skin Tightening Tips: ढीली त्वचा से हैं परेशान, तो इन टिप्स की मदद से चेहरे पर लाएं कसावट

Skin Tightening Tips: ढीली त्वचा से हैं परेशान, तो इन टिप्स की मदद से चेहरे पर लाएं कसावट

June 16, 2023 Off By NN Express

Skin Tightening Tips: उम्र बढ़ने के साथ त्वचा में कई बदलाव नजर आते हैं। जिसे कोई चाह कर भी नहीं बदल सकता। लेकिन एजिंग के इन लक्षणों को कम करने के लिए आप अपनी डाइट और लाइफस्टाइल में बदलाव जरूर कर सकते हैं। जो आपकी त्वचा को टाइट करने में मदद करेंगे। तो आइए जानते हैं, फाइन लाइन्स और एजिंग की समस्या कैसे कम हो सकती है.

हाइड्रेटेड रहें

शरीर में पानी की कमी से चेहरे पर एजिंग के लक्षण नजर आने लगते हैं। ऐसे में त्वचा में कसावट लाने के लिए आप रोजाना पर्याप्त मात्रा में पानी जरूर पिएं। जिससे स्किन ग्लो करेगी है और ढीली त्वचा से भी राहत पा सकते हैं।

संतुलित आहार लें

ताजी फल, सब्जियां सेहत के साथ स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद होती हैं। इनमें लीन प्रोटीन और गुड फैट्स पाए जाते हैं। इसके अलावा ये विटामिन-ए, विटामिन-सी,विटामिन-ई और एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होती हैं। जो त्वचा को हेल्दी रखने में मददगार है।

मसाज करें

चेहरे की नियमित रूप से मालिश करने पर त्वचा में कसावट आती है। मालिश से कोलेजन उत्पादन में बढ़ोत्तरी होती है। इसके लिए आप नारियल या बादाम के तेल से चेहरे पर रोजाना मसाज कर सकते हैं।

एक्सरसाइज करें

स्किन में कसावट लाने के लिए आप नियमित रूप से एक्सरसाइज कर सकते हैं। इनमें स्ट्रेचिंग और टोनिंग शामिल है। इससे त्वचा की स्वास्थ्य को बढ़ावा मिलता है।

कॉफी फेस पैक

ढीली त्वचा की समस्या से राहत पाने के लिए आप कॉफी फेस पैक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट गुण स्किन के लिए फायदेमंद होते हैं। इससे फेस पैक बनाने के लिए एक बाउल में दही, चीनी और कॉफी मिलाएं। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। कुछ देर बाद पानी से धो लें।