‘पता था वो हारेंगे’, WI के खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट को घमंडी और अति आत्‍मविश्‍वाससी करार देते हुए उगला जहर

‘पता था वो हारेंगे’, WI के खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट को घमंडी और अति आत्‍मविश्‍वाससी करार देते हुए उगला जहर

June 15, 2023 Off By NN Express

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार के बाद भारतीय टीम को लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच अब वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज एंडी रॉबर्ट्स ने भारत के हार के प्रति अपना बयान जारी किया है। उन्होंने टीम पर घमंडी और अति आत्मविश्वासी होने का आरोप लगाया है। विंडीज के तेज गेंदबाज रॉबर्ट्स ने आईपीएल और देश के लिए खेलने की बहस पर भी अपना दिया है।

बाकी खिलाड़ियों को कम समझता है भारत-

रॉबर्ट्स ने कहा कि भारतीय क्रिकेट में अहंकार आ गया है। इसके चलते भारत ने दुनिया के बाकी खिलाड़ियों को कम समझा है। भारत को तय करना होगा कि उनका फोकस क्या है- टेस्ट क्रिकेट या लिमिटेड ओवर क्रिकेट। टी 20 क्रिकेट अपना हिसाब से चलेगा। वहां गेंद और बल्ले के बीच कोई मुकाबला नहीं होगा।

बुरी तरह बिखरी बारत की पहली पारी-

वेस्टइंडीज के गेंदबाज ने आगे कहा कि मुझे उम्मीद थी कि भारत अपनी बल्लेबाजी का दमखम दिखाएगा। फाइनल में मुझे कोई टॉप बल्लेबाज नजर नहीं आया। हालांकि अजिंक्य रहाणे ने हाथ पर गेंद लगने के बाद कड़ा संघर्ष किया।

शुभमन गिल शॉट्स खेलते हैं तो बेहतर बल्लेबाज के रूप में नजर आते हैं, लेकिन वह लेग स्टंप पर खड़े होते है और अक्सर बोल्ड या कैच आउट हो जाते हैं। शुभमन के पास अच्छी कला है, तो उन्हें अच्छा खेलना चाहिए।

घर से बाहर भारत ने अच्छी क्रिकेट नहीं खेली-

विराट कोहली को पहली पारी में मिचेल स्टार्क की एक गेंद पर काफी परेशानी हुई। भारत के पास कुछ बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्होंने घर से बाहर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। ऑस्ट्रेलिया ने जब पहली पारी में 469 रन बनाए, लेकिन भारत ने जब दबाव में आकर 296 के साथ जवाब दिया।

इसके बाद स्थिति और ज्यादा खराब हो गई। चौथी पारी में जीत के लिए 444 रन का पीछा करते हुए 4 दिन विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने कुछ उम्मीद दी, लेकिन टीम इंडिया झुकी और 70 रन पर 7 विकेट गंवाकर मैच पहले सेशन में ही खत्म हो गया।