मैक्स लाइफ के इनोवेटिव प्रोडक्ट अप्रोच से बीते वित्त वर्ष में कंपनी के ई-कॉमर्स में हुई डेढ़ गुना वृद्धि

मैक्स लाइफ के इनोवेटिव प्रोडक्ट अप्रोच से बीते वित्त वर्ष में कंपनी के ई-कॉमर्स में हुई डेढ़ गुना वृद्धि

June 15, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली 15 जून   मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने वित्त वर्ष 2022-23 में अपने ई-कॉमर्स चैनल में 52% का ग्रोथ दर्ज किया है। इनोवेटिव प्रोडक्ट सॉल्यूशंस के जरिये सीधे ग्राहकों को ध्यान में रखकर किए गए ऑनलाइन सेल्स से यह वृद्धि संभव हुई है।

मैक्स लाइफ को वित्त वर्ष 2022-23 में 26% नए ग्राहक ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त हुए हैं।  इसके साथ ही कंपनी ने ऑनलाइन प्रोटेक्शन स्पेस में उल्लेखनीय उपस्थिति दर्ज कराई है। कंपनी ने ऑनलाइन सेविंग्स के क्षेत्र में अपनी बाजार हिस्सेदारी को भी दोगुना किया है।

इसके कुछ सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रोडक्ट्स में स्मार्ट फिक्स्ड-रिटर्न डिजिटल प्लान (UIN: 104N123V01), स्मार्ट सेक्योर प्लस प्लान (UIN: 104N118V01) और टर्म इंश्योरेंस फॉर होममेकर्स शामिल हैं, जिन्हें ऑनलाइन और डिजिटल माध्यम के ग्राहकों को उपलब्ध कराया जा रहा है। इससे मैक्स लाइफ को नए ग्राहकों तक पहुंचने और सुपीरियर डिजिटल एक्सपीरियंस देने में मदद मिली है।

मैक्स लाइफ के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर वी. विश्वानंद ने कहा, “हम बेहद प्रतिस्पर्धी और बिखरे हुए बाजार में बदलाव लाने पर फोकस कर रहे हैं और हमने सुनिश्चित किया है कि नए एवं युवा ग्राहकों को फ्लेक्सिबल और फीचर से लैस प्रोडक्ट्स मिलें। ई-कॉमर्स में हमारा विकास उल्लेखनीय है और हमारे प्रोडक्ट एवं बिजनेस की दृढ़ता ही इसका आधार है।

विभिन्न डिजिटल पहल में निवेश का भी इस विकास में योगदान रहा है। ऑनलाइन पेमेंट चेकआउट के लिए नए यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई), एआई संचालित ऑनबोर्डिंग की प्रक्रिया और बाय नाउ-पे लेटर* जैसी विभिन्न पहल के माध्यम से ऑनलाइन ग्राहकों के लिए सफर आसान हुआ है। वित्त वर्ष 2022-23 में सर्वाधिक 99.51% के क्लेम पेड रेश्यो के साथ कंपनी ने लगातार चौथे साल 99% से ज्यादा के क्लेम पेड रेश्यो का स्तर पार किया है।