Big Breaking : आफत आ गई! तूफान बिपरजॉय से पहले कांपी धरती, भूकंप के झटके

Big Breaking : आफत आ गई! तूफान बिपरजॉय से पहले कांपी धरती, भूकंप के झटके

June 14, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली: आईएमडी के अनुसार, चक्रवात के 15 जून की शाम को 125-135 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 150 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार के साथ जखाऊ बंदरगाह के पास कच्छ में मांडवी और पाकिस्तान के कराची के बीच टकराने की संभावना है

तूफान की चेतावनी के बीच कच्छ में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 3.5 रही. गुजरात के कच्छ में बुधवार शाम 5:05 बजे यह भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप का केंद्र बिंदु बचाव से 5 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में रहा.

इस वक्त गुजरात के लिए भूकंप के साथ ही साइक्लोन बिपरजॉय भी चिंता का विषय है. साइक्लोन बिपरजॉय अब विकराल होकर गुजरात के करीब पहुंच रहा है. मौसम विभाग की मानें तो राज्‍य में साइक्‍लोन का लैंडफाल कल (गुरुवार), 15 जून को होना है. किसी भी स्थिति से निपटने के लिए 17 NDRF की टीमों को तैनात किया गया है. इसमें कच्छ में 4, द्वारका और राजकोट में 3-3, जामनगर में 2 और पोरबंदर में 1 टीम को तैनात किया गया है. बता दें कि चक्रवात बिपरजॉय आज गुजरात के पोरबंदर और द्वारका के समद्र तट से गुजर सकता है.

लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए द्वारकाधीश मंदिर को कल बंद रखने का फैसला लिया गया है। द्वारका के एसडीएम पार्थ तलसानिया ने बताया कि 15 जून के दिन द्वारकाधीश मंदिर बंद रहेगा।