WTC Final 2023: इंटरनेशनल लेवल पर फ्लॉप कप्तान साबित हुए Rohit Sharma, बड़े टूर्नामेंट में निकले फिसड्डी

WTC Final 2023: इंटरनेशनल लेवल पर फ्लॉप कप्तान साबित हुए Rohit Sharma, बड़े टूर्नामेंट में निकले फिसड्डी

June 12, 2023 Off By NN Express

एक बार फिर भारतीय टीम का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच जीतने का सपना अधूरा रह गया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने डब्ल्यूटीसी के फाइनल मैच को 209 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया। बता दें कि टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा।सिर्फ इस मुकाबले में ही नहीं, बल्कि पिछले दो सालों से भारतीय टीम का प्रदर्शन खराब रहा है। साल 2021 अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज से ही बाहर होने के बाद से टीम इंडिया ने 9 बड़े मौके गंवाए।

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के जिन ऊंचाईयों को छूने की उम्मीद थी वो तो हो नहीं सकी, लेकिन प्रदर्शन और खराब होते हुए नजर आए। बता दें कि टीम इंडिया को बड़े टूर्नामेंट जैसे एशिया कप 2022 और टी-20 विश्व कप 2022 में हार का सामना करना पड़ा।

एशिया कप 2022 से लेकर WTC Final 2023 तक Team India के हाथ लगी निराशा

दरअसल, भारतीय टीम को एशिया कप 2022 और टी-20 विश्व कप में करारी हार झेलनी पड़ी। इस हार से उन्होंने फैंस की उम्मीदों को तोड़कर रख गया है। अगर बात करें एशिया कप 2022 की शुरुआत की तो भारत ने बेमिसाल तरीके से पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया था, लेकिन सुपर 4 स्टेज में टीम इंडिया की जीत पर पाकिस्तान की बुरी नजर लगी।

इसके बाद भारतीय टीम से उम्मीदें थी कि टी-20 विश्व कप 2022 में टीम खिताब जीत सकेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। भारत के हाथ सिर्फ और सिर्फ निराशा लगी। टीम इंडिया ने टी-20 विश्व कप का आगाज जीत के साथ जरूर किया था।

टीम इंडिया ने बांग्लादेश और जिम्बाब्वे को सुपर 12 स्टेज में हराकर सेमीफाइनल में एंट्री कर ली थी, लेकिन सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 10 विकेट से शर्मनाक हार दी और इस तरह टीम इंडिया का टी-20 विश्व कप जीतने का सपना चकनाचूर हो गया। बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया को रोहित शर्मा की कप्तानी में हार झेलनी पड़ी। ये रोहित शर्मा की कप्तानी में तीसरा इवेंट रहा जब भारत को हार मिली।