BPCL Share Price: रॉकेट बने बीपीसीएल के शेयर, कच्चे तेल की कीमत गिरने से स्टॉक वैल्यू में 2 फीसद की तेजी

BPCL Share Price: रॉकेट बने बीपीसीएल के शेयर, कच्चे तेल की कीमत गिरने से स्टॉक वैल्यू में 2 फीसद की तेजी

June 12, 2023 Off By NN Express

कारोबारी हफ्ते के पहले दिन बीपीसीएल के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। बीपीसीएल स्टॉक की कीमत 366.95 रुपये है। इसमें 2.04 प्रतिशत का बदलाव हुआ है। शेयर में नेट चेंज 7.35 का है। इससे पता चलता है कि स्टॉक में एक सकारात्मक बदलाव हो रहा है, जिससे शेयर के मूल्य में वृद्धि हुई है।

हालांकि, अगर आप इस कंपनी में निवेश करना चाहते हैं तो आपको पहले बाजार के रुझान और कंपनी के प्रदर्शन जैसे कई अतिरिक्त कारकों पर विचार करना चाहिए।

खबर लिखते वक्त कंपनी के शेयर 367.75 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे।

कैसा है BPCLके शेयरों का हाल?

पिछले कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को बीपीसीएल के शेयर 361.45 रुपये पर खुले और 361.2 रुपये पर बंद हुआ। इस दिन सत्र के दौरान कंपनी के शेयर की उच्चतम कीमत 363.95 रुपये थी, जबकि सबसे कम कीमत 358.8 रुपये थी।

आपको बता दें कि कंपनी का बाजार पूंजीकरण 77,760.47 करोड़ रुपये था। ये 52-हफ्ते का उच्च स्तर 374.85 रुपये था और 52-हफ्ते का निम्न स्तर 288.2 रुपये था। कंपनी के शेयर बीएसई वॉल्यूम में 92,898 शेयरों का कारोबार हुआ।

जल्द शुरू होगी बरगढ़ जैव-रिफाइनरी

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि बरगढ़ 2जी जैव-रिफाइनरी, पेट्रोल में मिलाने के लिए इथेनॉल का उत्पादन करने के लिए चावल के भूसे का उपयोग करेगी। इससे देश के अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा। इसी के साथ कचरे से धन सृजन को गति भी मिलेगी।

मानव संसाधन विकास मंत्री ने मोदी सरकार के नौ वर्षों को चिह्नित करने के लिए विकास तीर्थ यात्रा के हिस्से के रूप में ओडिशा में निर्माणाधीन बरगढ़ 2जी बायो-रिफाइनरी साइट का दौरा किया। बरगढ़ जैव-रिफाइनरी जल्द ही चालू होने वाली है। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट के माध्यम से दी है।