Breaking News : 14 साल का कैरन बना एलेन मस्क की कंपनी में इंजीनियर….

Breaking News : 14 साल का कैरन बना एलेन मस्क की कंपनी में इंजीनियर….

June 12, 2023 Off By NN Express

दिल्ली 12 जून । 14 साल की उम्र में किशोरों को कार चलाने का लाइसेंस नहीं मिलता, वे वोट नहीं दे सकते पर इस उम्र में लॉस एंजेलिस के कैरन काजी को एलन मस्क की कंपनी स्पेसएक्स ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर हायर कर लिया है। कैरन ने हाल ही में कंपनी का टेक्निकली चैलेंजिंग और फन इंटरव्यू क्लियर किया है। इसके बाद उसे यह जॉब ऑफर किया गया है।

ये बात अलग है कि वो इस माह के अंत में सेंटा क्लैरा यूनिवर्सिटी से कम्प्यूटर इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन पूरा करेगा। आमतौर पर अमेरिका में 22 साल की उम्र में ग्रेजुएशन कैरन काजी की डिग्री पूरी होती है।

दुनिया का सबसे छोटा स्पेस इंजीनियर बना

सोशल मीडिया पर पोस्ट में कैरन ने कहा, मैं धरती की सबसे बेहतरीन कंपनी की टीम में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर शामिल हो रहा हूं। यह उन कंपनियों में से एक है, जो टैलेंट देखती है, उम्र नहीं ।’ दावा है कि अब तक कोई भी इस उम्र में ऐसा नहीं कर पाया।

स्पेसएक्स से जॉब ऑफर मिलने के बाद वह दुनिया का सबसे कम उम्र के स्पेस इंजीनियर बन गया है। वह दुनिया के सबसे टैलेंटेड और मशहूर कम्प्यूटर इंजीनियर्स के साथ अब काम करेंगे और स्पेसक्राफ्ट डिजाइन करने में मदद करेंगे।

पेरेंट्स को 2 साल की उम्र में पता चला, बेटा अलग है

कैरन जब दो साल का था, तभी उसके पैरेंट्स को आभास हो गया था कि बेटा साधारण नहीं है। क्योंकि वह तभी पूरे वाक्य बोल लेता था। जो खबरें वह टीवी- रेडियो पर सुनकर जाता था, स्कूल में जाकर जस की तस टीचर्स और बाकी बच्चों को सुना देता था।

तीसरी में जाकर जस की तस टीचर्स और क्लास में आते-आते टीचर्स को भी यह स्पष्ट हो गया था कि इस बच्चे सीखने की क्षमता इतनी तेज है कि कुछ ही मिनट में पूरा चैप्टर इसे याद हो जाता था।

वह अपनी उम्र के बच्चों से ज्यादा परिपक्व लगता था, बातें भी वैसी ही करता था। 9 साल की उम्र में उसने लास पोसिटास कम्युनिटी कॉलेज में एडमिशन ले लिया था। उसका ज्यादातर समय लैब में गुजरता था। वहां बाकी प्रतिभागी उससे कहीं ज्यादा उम्र के थे। कैरन इससे पहले कई कंपनियों की कम्प्यूटर से जुड़ी समस्याएं हल कर चुका है।