सरकारी नौकरी और रुपयों के लालच में दिल्ली में जबरन धर्मांतरण, आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे….

सरकारी नौकरी और रुपयों के लालच में दिल्ली में जबरन धर्मांतरण, आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे….

June 12, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है. दिल्ली पुलिस ने जबरन धर्म परिवर्तन का दवाब डालने के आरोप में मोहम्मद कलीम (28) को गिरफ्तार किया है. यह पूरी घटना दिल्ली के पुरानी दिल्ली की है. FIR के मुताबिक, मोहम्मद कलीम पर आरोप है कि उसने चांदनी महल थाने के इलाके के तुर्कमान गेट पर बने रैन बसेरे के केयरटेकर संदीप सागर पर मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाया है.

आरोपी कलीम धर्म परिवर्तन के बदले संदीप को रुपयों और सरकारी नौकरी का लालच दिया करता था. इसके साथ ही वह हिंदू धर्म के बारे में गलत बोलता था. संदीप को यूट्यूब पर धार्मिक वीडियो दिखाकर हिंदू धर्म के बहिष्कार करने की बात करता था.

इस पूरे मामले पर दिल्ली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ शुक्रवार (9 जून) को मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पर IPC की धारा 153A और 295 A के तहत केस दर्ज किया गया है.

गाजियाबाद में ऑनलाइन गेमिंग के जरिए धर्मांतरण का खेल

बता दें कि पिछले कई दिनों से देशभर में धर्मांतरण और लव जिहाद के मामलों में तेजी आई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में ही ऑनलाइन गेम के बदले धर्मांतरण के खेल का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है. गाजियाबाद के इस धर्मांतरण के तार मुंबई और पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं. पुलिस की एक टीम मुंबई भी गई है. जहां इस पूरे मामले की छानबीन चल रही है.

एमपी के इस स्कूल में हिजाब और धर्मांतरण का विवाद

वहीं, इसके पहले मध्य प्रदेश के दमोह जिले के एक स्कूल में हिजाब और धर्मांतरण का खेल चल रहा था. जहां गंगा जमुनी स्कूल में पढ़ने वाली लड़कियों को विशेष समुदाय के धर्म को अपनाने के लिए प्रेरिता किया जा रहा था. इसके लिए उर्दू कि किताबें और आयातें पढ़ाई जा रहीं थी. इस पूरे घटना का खुलासा होने पर सीएम शिवराज चौहान ने आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं.