Twitter vs Google: ट्विटर नहीं दे रही गूगल के पैसे, सर्विस लेने के बाद रोकी पेमेंट

Twitter vs Google: ट्विटर नहीं दे रही गूगल के पैसे, सर्विस लेने के बाद रोकी पेमेंट

June 11, 2023 Off By NN Express

Twitter vs Google News: पॉपुलर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर और सर्च इंजन कंपनी गूगल के बीच का झगड़ा सामने आया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर ने गूगल क्लाउड की सर्विस लेने के बावजूद बिल की पेमेंट करने से मना कर दिया है. अरबपति बिजनेसमैन एलन मस्क ने पिछले साल माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को खरीदा है. इस टेकओवर से पहले स्पैम से लड़ने, अकाउंट्स की सिक्योरिटी समेत कई चीजों के लिए ट्विटर और गूगल ने एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था.

अब कमान मस्क के पास है और कंपनी पैसे देने में आनाकानी कर रही है. ट्विटर और गूगल के बीच जो कॉन्ट्रैक्ट है उसे इस महीने रीन्यू किया जाना है. अगर ऐसा नहीं होता है तो सोशल मीडिया कंपनी की ट्रस्ट और सेफ्टी टीम बेकार हो जाएगी और कुछ नहीं कर पाएगी.

प्लेटफॉर्मर की रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क की लीडरशिप में कंपनी ने गूगल क्लाउड के बिल चुकाने से इनकार कर दिया है.

ट्विटर पर होगा असर

दोनों कंपनियों ने स्पैम से लड़ने और अकाउंट की सेफ्टी के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था. हालांकि, अभी जानकारी नहीं है कि अगर ये कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़ा तो ट्विटर की ट्रस्ट और सेफ्टी टीम पर कितना असर होगा. ऐसी भी खबर है कि ट्विटर इस कॉन्ट्रैक्ट का कायम रखने के मूड में है. द इंफॉर्मेशन ने कहा कि मस्क की कंपनी मार्च से गूगल के साथ कॉन्ट्रैक्ट को लेकर समझौता करने की कोशिश कर रही है.

अमेजन से भी हुआ पंगा

दरअसल, ट्विटर कुछ सर्विस अपने सर्वर पर रखती है. वहीं, बाकी अमेजन और गूगल के क्लाउड प्लेटफॉर्म पर रहती हैं. मार्च में अमेजन और ट्विटर के बीच भी मनमुटाव जाहिर हुआ था. उस दौरान अमेजन ने चतावनी दी कि अगर ट्विटर क्लाउड कंप्यूटिंग सर्विस के लिए अमेजन वेब सर्विसेज के बिल नहीं चुकाती है तो वो भी एडवर्टाइजिंग की पेमेंट रोक देगी.

लागत कम करने की कोशिश

ट्विटर को खरीदने के बाद से मस्क लगातार खर्च कम करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने आते ही कई हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया. इसके अलावा मस्क ने इंफ्रास्ट्रक्चर कॉस्ट को कम करने का आर्डर दिया. इसमें क्लाउड सर्विस का खर्च कम करना भी शामिल है.