Mobile Game: मोबाइल गेम में बच्ची ने उड़ाए 52 लाख, अकाउंट में बचे सिर्फ 5 रुपये

Mobile Game: मोबाइल गेम में बच्ची ने उड़ाए 52 लाख, अकाउंट में बचे सिर्फ 5 रुपये

June 9, 2023 Off By NN Express

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के मुताबिक, ये मामला तब सामने आया जब लड़की के टीचर ने स्कूल के दौरान उसके ज्यादा फोन इस्तेमाल पर ध्यान दिया और उसे शक हुआ कि लड़की को पे-टू-प्ले गेम की लत लग गई है. इसके बाद टीचर ने उसकी मदर को बताया.

वांग नाम की लड़की की मां ने पाया कि उसके अकाउंट में केवल करीब 5 रुपये ही मिले, इसके बाद उसने बेंक स्टेटमेंट में पाया कि मोबाइल गेम्स के लिए पेमेंट की गई है. उसमें बच्ची ने गेम को खरीदने के लिए लगभग 24,39,340 रुपये और अपने क्लासमेट्स के लिए लगभग 11,61,590 रुपये खर्च किए थे

बच्ची ने घर पर डेबिट कार्ड मिलने पर उसे अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर दिया. ध्यान दें कि ये इसलिए भी हुआ क्योंकि उस बच्ची की मां ने उसके साथ अपना पासवर्ड शेयर किया था. लड़की ने अपने फोन से मोबाइल गेम्स से जुड़े ट्रांजैक्शन को डिलीट कर दिया था. 

बच्चों के हाथ में फोन देने से बचें: अगर आप अपने बच्चों के हाथ में फोन दे रहे हैं तो उन पर नजर रखें. उन्हें किसी भी तरह के पेड गेम्स खेलने से रोकें और उन्हें गाइड करें कि ऐसे किसी भी गेम को खेलने से परहेज रखें. बच्चों के साथ किसी भी तरह का पासवर्ड शेयर न करें. 

बच्चों को ऐसे रोकें: अगर आप चाहते हैं कि आपके बच्चे मोबाइल से दूर रहें तो उन्हें आउटडोर एक्टिविटीज में बिजी रखें. उन्हें आउट डोर गेम खेलने के लिए एट्रैक्ट करें, न कि वो इन-डोर गेम में सारा दिन फोन से चिपके रहें.