गाना गाने से मना करने पर खूनी संघर्ष, चले लाठी-डंडे; दस लोग घायल….

गाना गाने से मना करने पर खूनी संघर्ष, चले लाठी-डंडे; दस लोग घायल….

June 9, 2023 Off By NN Express

गोपीगंज कोतवाली के बंजारी गांव में गुरुवार को दो अर्थी गानों को लेकर हुई मारपीट का मामला अभी थमा नहीं था कि शुक्रवार को उसी मामले को लेकर खूनी संघर्ष हो गया। दो पक्षों में एक घंटे जमकर ईंट पत्थर, लाठी डंडे चले, इसमें दस लोग घायल हो गए। मामले को लेकर पुलिस पर आरोप लग रहे कि पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया होता तो दूसरे दिन यह घटना नहीं होती।

बुधवार की रात बारात में आर्केस्ट्रा देखकर लौट रहे गांव के शैलेंद्र व विशाल सिंह को कुछ दबंग किस्म के लोगों ने राड से इसलिए मारपीट कर घायल कर दिया था कि उन लोगों ने उन्हें दो-अर्थी गाना गाने से रोका था। इस मामले में घायलों ने रिपोर्ट भी दर्ज कराई लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी।

40-50 लोगों ने किया लाठी-डंडों से हमला

शुक्रवार की सुबह दबंग किस्म के लोग एकजुट हुए और विशाल सिंह आदि पक्ष पर हमला बोल दिया। ईंट पत्थर चलने लगे तो बस्ती के लोग एकजुट हो गए। आरोप है कि यादव बस्ती के 40-50 लोगों ने लाठी डंडे से हमला कर दिया। इसमें उन्हें रोकने आए तो लोगों पर भी धारदार हथियार चलाने शुरू कर दिए। इसमें दीपू सिंह के चेहरे पर चोटें आईं।

खूनी संघर्ष में 10 घायल

इस खूनी संघर्ष में लल्लू सिंह, रवि सिंह, शैलेन्द्र सिंह, प्रदुम्न सिंह, ज्वाला सिंह, दूसरे पक्ष से राजेन्द्र यादव गंभीर घायल हो गए वहीं बनझुल यादव के पुत्र छोटू यादव, इसरावती देवी समेत दस लोग भी घायल हो गए। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने यादव पक्ष के लोगों का प्राइवेट अस्पताल व अन्य का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोपीगंज में इलाज कराया।

केस हुआ दर्ज, पुलिस पर उठ रहे सवाल

इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे के खिलाफ तहरीर पड़ी है। आश्चर्य यह रहा कि एक घंटे लाठी डंडे चले और पुलिस को सूचना भी दी गई, लेकिन मौके पर कोई अधिकारी नहीं पहुंचा। मारपीट खत्म होने के बाद पुलिस पहुंची और घायलों का इलाज कराने के बाद कार्रवाई की बात कहकर शांत हो गई। एसएचओ सदानंद सिंह ने कहा कि दोनों पक्षों की तहरीर मिली है, दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा और कार्रवाई भी होगी।