डाकघर एजेंट ने किया गबन, कलेक्टर से शिकायत

डाकघर एजेंट ने किया गबन, कलेक्टर से शिकायत

June 8, 2023 Off By NN Express

रायगढ 08 जून ।  डाकघर के एजेंट को खाताधारको ने राशि जमा करने दी, लेकिन उस राशि का गबन कर दिया गया। अब खाताधारक अपनी मेहनत की कमाई के जमा नहीं होने पर काफी परेशान हैं और डाकघर एजेंट के खिलाफ कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है।

इस संबंध में खाताधारकों ने बताया कि पोस्ट ऑफिस एजेन्ट सुमन यादव पति राकेश यादव के माध्यम से खाता खुलवाकर उसके माध्यम से डॉकघरों में पैसा जमा कराया जाता था। समस्त खाताधारकों का पैसा किसी का वर्ष 2014 से तो किसी का वर्ष 2018 से डॉक घर में पैसा जमा नहीं किया गया तथा उनके द्वारा जमा के लिए दी गई राशि का गबन कर दिया गया।

खाताधारकों ने बताया कि डाकघर के एजेंट से वे अपने-अपने रूप्ए की मांग करते हैं, उसके द्वारा आना-कानी किया जा रहा है तथा रकम देने से इंकार कर रही है। खाताधारकों का कहना है कि उनके मेहनत की राशि को जमा नहीं करने से उन्हें आर्थिक समस्या का भी सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

बनोरा डाकघर में भी आया था मामला

कुछ समय पर बनोरा डाकघर में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था। जिसमें नवापाली की रहने वाली महिला डाकघर ने ग्रामीणों की राशि में हेराफेरी करते हुए डाकघर में जमा नहीं किया था। बाद में जब खाताधारकों को इसकी जानकारी हुई, तो सभी ने मामले की शिकायत की पर जांच के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति कर दिया गया।