डेबरा के बाजार में मिले एक ही नंबर के दो दो हजार के नोट

डेबरा के बाजार में मिले एक ही नंबर के दो दो हजार के नोट

October 2, 2022 Off By NN Express

पश्चिम मेदिनीपुर, 02अक्टूबर । दुर्गा पूजा शुरू होने के साथ ही पश्चिम बंगाल में उत्सव का माहौल है। पूजा पंडालों में लोगों की चहलकदमी है। लेकिन कुछ बेईमान लोग इस मौके का फायदा भी उठा रहे हैं। पूजा के इस मौके का फायदा उठाकर दो हजार रुपये के नकली नोट बाजार में फैलाने के आरोप शनिवार को लगे हैं। घटना पश्चिम मेदिनीपुर के डेबरा की है।

सूत्रों के मुताबिक डेबरा की दो व्यापारियों को बाजार में एक ही नंबर वाले दो हजार रुपये के दो नोट मिले। आपस में बातचीत के जरिए मामले का पता चला। व्यापारियों का मानना है कि जालसाज पूजा के दौरान दुकानों की भीड़ का फायदा उठा रहे हैं। व्यापारियों ने पुलिस से मामले की जांच की मांग की है।

एक व्यापारी ने कहा कि एक सज्जन मेरी दुकान पर सुबह तकरीबन आठ बजे चाय पीने आए। उनका बिल करीब ढाई सौ रुपए का था। उन्होंने दो हजार रुपये का नोट निकाला और मुझे दे दिया। नोट देखने के बाद मुझे ठीक लगा। इसके बाद वे कोलकाता चले गए। फिर दोपहर में मेरा एक दोस्त दुकान पर आया और मुझसे कहा कि उसे दो हजार रुपए का एक नकली नोट मिला है। मैं तब नोट देखना चाहा। इसके बाद मैंने अपना नोट निकाला और दोनों के नंबरों का मिलान किया। दोनों नोटों के नंबर एक ही थे। तभी मुझे एहसास हुआ कि पूजा के दौरान नकली नोटों को बाजार में फैलाया जा रहा है। मैं प्रशासन से मामले के जांच की मांग करता हू