Lehenga Buying Tips: बजट में लेना है मेहंदी फंक्शन के लिए लहंगा, तो काम आएंगे ये टिप्स

Lehenga Buying Tips: बजट में लेना है मेहंदी फंक्शन के लिए लहंगा, तो काम आएंगे ये टिप्स

June 8, 2023 Off By NN Express

 Lehenga Buying Tips: आजकल शादी का हर एक फंक्शन बड़े लेवल पर  सेलिब्रेट किया जा रहा है। हल्दी से लेकर मेहंदी, संगीत नाइट हर एक फंक्शन के लिए दिन डिसाइड होता है जिसके हिसाब से सारी तैयारियां की जाती हैं। इन फंक्शन में जो सबसे खास होता है वो है दुल्हन का आउटफिट। 

हल्दी के लिए येलो, मेहंदी के लिए ग्रीन, शादी के लिए अपना कोई फेवरेट कलर और रिसेप्शन के लिए भी अलग आउटफिट की शाॉपिंग होती है, जिसमें अच्छे-खासे पैसे खर्च होते हैं, तो अगर आप भी करने जा रही हैं वेडिंग आउटफिट्स की शॉपिंग, तो काम आ सकते हैं ये टिप्स। 

बजट में मेहंदी का लहंगा लेना है, तो बहुत ज्यादा वर्क वाले लहंगे की जगह प्रिटेंड लहंगा चुनें। ये देखने में कहीं से भी खराब नहीं लगते। वैसे आप चिकनकारी या सिल्क लहंगे के भी इस फंक्शन के लिए चुन सकती हैं।

2. बहुत ज्यादा सेलिब्रिटी लुक के चक्कर में न पड़े। कई बार सेलिब्रिटीज़ जैसे लहंगे के लिए अच्छा-खास बजट चाहिए होता है क्योंकि डिमांड में हाई होने की वजह से इनका बजट भी अच्छा-खासा होता है, जो आपका बजट बिगाड़ सकता है।

. अपने मेहंदी के लहंगे को अलग-अलग लाइट्स में चेक करें। दुकान की रोशनी के अलावा अगर पॉसिबल हो तो इसे बाहर की रोशनी में भी एक बार चेक कर लें। नेचुरल लाइट में लहंगे का कलर अलग नजर आ सकता है और येलो लाइट में अलग, तो ऐसा करने से लहंगे का सही कलर पता चल सकेगा। मेहंदी का फंक्शन शाम से शुरू होकर रात तक चलता है, तो ऐसे में लहंगे का कलर ऐसा होना चाहिए जिसमें आपकी फोटोज़ अच्छी आ सके।

. बजट में मेहंदी फंक्शन के लिए लहंगा चाहिए, तो आप ऑनलाइन भी ले सकती हैं। किसी विश्वनीय साइट से अगर लहंगे की शॉपिंग करेंगी, तो क्वॉलिटी को लेकर भी बहुत ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं। ऑनलाइन वेबसाइट्स तो खास मौकों पर सेल भी चलती है, तो हो सके आपको अपना मनपसंद लहंगा काफी कम दाम में मिल जाए।

5. कभी भी कैन-कैन लगा हुआ लहंगा न लें क्योंकि इससे बैठने में बहुत दिक्कत होती है खासतौर से जब आपको बहुत देर तक बैठना हो।