क्रिकेट को मिस कर रहे हैं ऋषभ पंत, WTC फाइनल से पहले खुद किया खुलासा

क्रिकेट को मिस कर रहे हैं ऋषभ पंत, WTC फाइनल से पहले खुद किया खुलासा

June 5, 2023 Off By NN Express

भारतीय स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत 30 दिसंबर, 2022 को कार हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. एक्सीडेंट में पंत के पैर और पीठ में गंभीर चोट लगी थी, जिसकी सर्जरी हुई थी. हालांकि अब, ऋषभ पंत तेज़ी से रिकवर हो रहे हैं और उम्मीद की जा रही है कि वह जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे. इसी बीच पंत ने खुद खुलासा किया कि वह भी क्रिकेट को मिस कर रहे हैं. 

भारतीय टीम 7 जूने से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी, जिसमें ज़ाहिर तौर पर ऋषभ पंत की कमी खलेगी. टेस्ट क्रिकेट में पंत भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी हैं. इसी बीच पंत ने ‘विजडन इंडिया’ के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए कहा कि वह भी क्रिकेट बहुत मिस कर रहे हैं. दरअसल, विजडन इंडिया की ओर से ऋषभ पंत के लिए एक ट्वीट किया था, जिसमें लिखा गया था, “ऋषभ पंत, हम आपको मिस करते हैं. ईमानदारी से, दुनिया भर में हर क्रिकेट प्रेमी.”

पंत ने इसी ट्वीट का रिप्लाई करते हुए लिखा, “मैं भी क्रिकेट खेलना मिस कर रहा हूं.” विजडन की ओर से शेयर की गई इस पोस्ट में ऋषभ पंत की कई तस्वीरें दिख रही हैं. अभी तक पंत की वापसी को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. पंत कब तक मैदान पर वापसी कर सकते हैं, इसको लेकर कुछ साफ नहीं हो पाया है.

पंत की गैरमौजूदगी में WTC में कौन होगा विकेटकीपर?

टेस्ट क्रिकेट में पंत भारतीय टीम के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से साथ-साथ विकेटकीपिंग का ज़िम्मा भी संभालते हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पंत की जगह कौन ज़िम्मेदारी संभालेगा, ये देखने वाली बात होगी. 

भारतीय स्क्वाड में केएस भरत और ईशान किशन को शामिल किया गया है. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मनना है कि भरत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा क्योंकि वे लंबे वक़्त से भारतीय टेस्ट टीम के साथ हैं और उन्होंने फरवरी-मार्च में खेली गई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के ज़रिए अपना टेस्ट डेब्यू भी किया था. वहीं कई एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर आपको टीम में एक्स फैक्टर चाहिए, तो आपको ईशान किशन के साथ जाना चाहिए.