सिस्टम अपग्रेड के कारण इन दो दिन नहीं मिलेंगी HDFC Bank की सेवाएं, चेक करें तारीख और टाइमिंग

सिस्टम अपग्रेड के कारण इन दो दिन नहीं मिलेंगी HDFC Bank की सेवाएं, चेक करें तारीख और टाइमिंग

June 5, 2023 Off By NN Express

एचडीएफसी बैंक की ओर से ग्राहकों को ईमेल लिखकर जानकारी दी गई है कि सिस्टम के रखरखाव और अपग्रेड के चलते कुछ सेवाएं बंद रहेंगी। ये कदम बैंक ने अपने सेवाओं को बेहतर करने के लिए उठाया है। एचडीएफसी बैंक की ओर से ग्राहकों को भेजे गए मेल में लिखा गया कि हम अपने ग्राहकों को अच्छी बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम अपने सिस्टम के रखरखाव और अपग्रेड करने के लिए थोड़े समय के लिए अपनी कुछ सेवाओं को बंद रखेंगे।

ग्राहकों के लिए राहत की बात हैं कि ये सिस्टम के रखरखाव और अपग्रेड का कार्य सुबह 3 बजे से लेकर 6 बजे के बीच किया जाएगा। इस समय बैंकिंग सेवाओं का आमतौर पर कम इस्तेमाल होता है।

कौन-सी सेवाएं रहेंगी बंद?

बैंक की ओर से किए गए मेल के मुताबिक, बैलेंस चेक करने, डिपाजिट, , फंड ट्रांसफर, और अन्य भुगतान से जुड़ी सेवाएं 10 जून और 18 जून को बंद रहेगी।

बैंक द्वारा सिस्टम अपग्रेड करने के लिए 4 जून को सुबह 3 बजे से 6 बजे के बीच बैंकिंग सेवाओं को बंद रखा गया था। इसके साथ ही बैंक द्वारा मेल में कहा गया कि डाउनटाइम को कम करने की हर संभव कोशिश किया जाएगा।

HDFC Bank के ग्राहक वॉट्सएप पर ऐसे चेक कर सकते हैं बैलेंस

  • सबसे पहले आपको अपने बैंक में पंजीकृत आधिकारिक नंबर से बैंक के वॉट्सएप नंबर 7070022222 पर Hi भेजना होगा।
  • इसके बाद कस्टमर आईडी के आखिरी चार नंबर दर्ज करने होंगे।
  • फिर आपके पास एसएमएस पर ओटीपी के लिए जरिए अपने आप को वॉट्सएप बैंकिंग के लिए पंजीकृत करें।
  • एक बार जब आप पंजीकृत करेंगे। उसके बाद अकाउंट सर्विसेज, क्रेडिट कार्ड सर्विसेज और एप्लाई फॉर प्रोडक्ट्स और मोर सर्विसेज पर क्लिक करें।
  • इसमें से आपको अकाउंट सर्विसेज का विकल्प का चयन करना होगा, जिसके बाद बैलेंस इंक्वायरी, अकाउंट स्टेटमेटं और आखिरी सात लेनदेन का विकल्प मिलेगा। इनमें से बैलेंस इंक्वायरी पर क्लिक करने पर आपको अपना बैलेंस पता लग जाएगा।